यूपी में रैगिंग का शिकार हुआ BA का छात्र, चीफ प्रॉक्टर ने दिए जांच के आदेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 01:50 PM

chief of the ba student ragding in up chief proctor ordered inquiry

विगत दिनों जहां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में रैगिंग के चलते 22 विद्यार्थियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। वहीं ..

इलाहाबादः विगत दिनों जहां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में रैगिंग के चलते 22 विद्यार्थियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। वहीं आज फिर से उसी गलती को दोबारा से दोरहाया गया है। जिसके चलते जूनियर छात्रों ने सीनियर पर आरोप लगाया है कि वो उन्हें नंगा नचाते हैं। इतना ही नहीं उन पर हास्टल का कमरा खाली करने का भी दबाव बनाया जाता है।

जानिए पूरा मामला
दरअसल घटना इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की है। जहां पर नवप्रवेशी छात्र रैगिंग का शिकार हुआ है। जिससे यूनिवर्सिटी का माहौल और गर्म हो गया है। पीड़ित छात्र ने  घटना की लिखित शिकायत के बाद मीडिया से बात करते हुए अपना दर्द बयां किया है।छात्र के अनुसार उसका रूम मेट और सीनियर लगातार उसकी रैगिंग कर रहे हैं। उसके सारे कपड़े उतरवा दिए जाते हैं। उसे नंगा नचाया जाता है। कुछ भी विरोध करने पर तमंचा मुंह में ठूंस कर धमकी दी जाती है। लगातार उसे मजबूर किया जा रहा हैं कि वह हास्टल का रूम खाली कर दे। बता दें कि छात्र बीए प्रथम वर्ष का छात्र है और इसी वर्ष एडमीशन के बाद उसे हास्टल एलाट हुआ है।

चीफ प्रॉक्टर दुबे ने दिए तत्काल जांच के आदेश
वहीं इलाहाबाद यूनियन के चीफ प्रॉक्टर राम सेवक दुबे ने तत्काल जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि बीए फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने अपने रुम पार्टनर और सीनियरों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है। शुरुआती जांच में मामला रैगिंग के बजाए मारपीट का सामने आया है। हालांकि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अगर रैगिंग हुई है तो दोषी छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक व विधिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!