CAA, NRC protest: हापुड़ में महिलाओं ने गुलाब के फूल के साथ DM को सौंपा ज्ञापन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 22 Dec, 2019 05:46 PM

caa nrc protest women in hapur with memorandum submitted to dm

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में रविवार फिर सीएए व एनआरसी बिल को लेकर हजारों महिलाएं सड़क पर आ गई। सैकड़ों महिलाएं हापुड़ के पुराने बाजार, चहेकमल से होती हुई पीरबाऊद्दीन पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस...

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में रविवार फिर सीएए व एनआरसी बिल को लेकर हजारों महिलाएं सड़क पर आ गई। सैकड़ों महिलाएं हापुड़ के पुराने बाजार, चहेकमल से होती हुई पीरबाऊद्दीन पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस चप्पे-चप्पे पर मौजूद थी। भारी तादाद में महिलाओं के सड़क पर पहुंचने की सूचना पर डीएम एसपी सहित अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची डीएम ने महिलाओं को एनआरसी व सीएए कानून के बिषय में जानकारी दी। साथ ही महिलाओं को समझाया कि इस कानून से देश में रहने वाले मुस्लिम लोगों का कोई नुकसान नहीं है। फिलहाल ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण था।
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने ज्ञापन के साथ-साथ डीएम सहित महिला पुलिसकर्मियों को गुलाब का फूल दिया। वहीं हापुड़ डीएम व एसपी की दो दिन पूर्व जुमे की नमाज के बाद भीड़ को समझा कर वापस भेजने की भी अहम भूमिका थी। हालांकि जुमे के दिन प्रदर्शन करने वाले कुछ लोगों पर हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा गया था। डीएम के समझाने व ज्ञापन देने के बाद सभी महिलाएं अपने-अपने घरों को वापस लौट गई।
PunjabKesari
प्रदर्शनकारी एडवोकेट मलिका ने बताया कि हमने हापुड़ की डीएम साहिबा को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें हमारी मांग ऐ है कि सीएए जो नागरिकता देने का कानून है उसमें मुसलमानों का नाम शामिल किया जाए और एनआरसी लागू न किया जाए। गुलाब का फूल भेंट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई सरकार से है। प्रशासन और अधिकारियों से हमारी कोई लड़ाई नहीं है। इसलिए हमने अधिकारियों को गुलाब का फूल भेंट किया।
PunjabKesari
डीएम अदिति सिंह ने बताया कि रविवार को कुछ महिलाओं द्वारा हापुड़ में नागरिक संशोधन अधिनियम के तहत ज्ञापन देने का कार्यक्रम था। जिसमें सभी अधिकारियों ने मौके पर जाकर उनसे वार्ता करके ज्ञापन ले लिया है। हम उनकी ऐ मांग सरकार तक पहुंचा देंगे। सभी स्थिति शांति पूर्ण तथा नियंत्रण में है। सभी तोग अपने घरों को जा रहे हैं। वहीं महिलाओं द्वारा दिए गए फूल पर उन्होंने कहा कि यह एक मैसेज है जो प्रशासन और पब्लिक एक साथ है। हापुड़ शहर उत्तर प्रदेश में एक मिशाल कायम करें इसके लिए हम कटिबद्ध हैं।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!