हिंदुस्तान यूनिलीवर का लोकार्पण कर बोले योगी-बुन्देलखण्ड से कभी भागते थे निवेशक, अब धरती का स्वर्ग बन रहा

Edited By Ajay kumar,Updated: 21 Jul, 2022 06:50 PM

bundelkhand is becoming heaven on earth yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को हमीरपुर में हिंदुस्तान यूनिलीवर के कारखाने का लोकार्पण किया और कहा कि जिस बुन्देलखण्ड से कभी निवेशक भागते थे और युवा पलायन करते थे, वह आज धरती का स्वर्ग बन रहा है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को हमीरपुर में हिंदुस्तान यूनिलीवर के कारखाने का लोकार्पण किया और कहा कि जिस बुन्देलखण्ड से कभी निवेशक भागते थे और युवा पलायन करते थे, वह आज धरती का स्वर्ग बन रहा है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर इलाके में स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर इंडिया के स्प्रे ड्रायड डिटर्जेंट पाउडर निर्माण इकाई और वितरण केंद्र का ‘ऑनलाइन' लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर इंडिया वर्ष 2025 तक उत्तर प्रदेश में 700 करोड़ रुपए निवेश करेगी इससे बुंदेलखंड में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से रोजगार के लाखों अवसर बनेंगे।

मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड में रक्षा गलियारा के माध्यम से औद्योगिक विकास की नई राह बनी है। वहीं गत 16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे यहां के विकास को रफ्तार देने वाला होगा। इसके किनारे औद्योगिक संकुल बनाये जा रहे हैं। सुमेरपुर का यह प्लांट उसी कड़ी में एक कदम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस बुन्देलखण्ड से कभी निवेशक भागते थे और युवा पलायन करते थे, वह आज धरती का स्वर्ग बन रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा नव लोकार्पित इकाई एक अत्याधुनिक स्प्रे ड्राइड डिटर्जेंट फैक्ट्री है। यहां प्रमुख यूनिलीवर ब्रांड उत्पादों का निर्माण होगा। अत्याधुनिक तकनीक से लैस इस नई फैक्ट्री में ऑटोमेटिक स्टोरेज भी हैं और यह एक वितरण केंद्र के रूप में भी काम करेगी।

उन्होंने कहा कि निवेश का केवल औद्योगिक महत्व ही नहीं होता। यह अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ तो करता ही है, साथ ही रोजगार सृजन और समुदायिक विकास का सहज माध्यम भी बनता है। सुमेरपुर जैसे पिछड़े कहे जाने वाले क्षेत्र में यह संयंत्र प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर लाखों लोगों के रोजगार का माध्यम बनेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड में ऊर्जावान प्रतिभाएं हैं, पर्यटन की अपार संभावनाएं भी हैं। कभी पेयजल के लिए तरस रहे बुन्देलखण्ड में बड़ा बदलाव आया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!