जेल में बंद BSP सांसद अतुल राय को बड़ा झटका, कोर्ट ने नहीं दी शपथ की अनुमति

Edited By Ruby,Updated: 03 Jul, 2019 12:28 PM

bsp mp atul rai gets big junk in jail

वाराणसीः युवती से दुष्कर्म के आरोपी जेल में बंद उत्तर प्रदेश के घोसी से नवनिर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय की अतिरिक्त सुरक्षा एवं संसद सदस्य की शपथ लेने

वाराणसीः युवती से दुष्कर्म के आरोपी जेल में बंद उत्तर प्रदेश के घोसी से नवनिर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय की अतिरिक्त सुरक्षा एवं संसद सदस्य की शपथ लेने की गुजारिश को अदालत ने मंगलवार को अस्वीकार कर दिया। हालांकि, अदालत ने जिला जेल के अधीक्षक को नियमों के मुताबिक समुचित सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है।       

जिला जेल में 22 जून से न्यायिक हिरासत में बंद अतुल राय ने अपनी जान पर खतरे की आशंका व्यक्त करते हुए अतिरिक्त सुरक्षा एवं संसद में शपथ ग्रहण करने के लिए दिल्ली भेजने की गुजारिश गत 27 जून को यहां के न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) आशुतोष तिवारी की आदलत में की थी, जिसने यह कहते हुए अस्वीकार की कि कानून सभी के लिए बराबर है। अतुल राय ने अपने वकील अनुज यादव के माध्यम से आदलत में दो अवेदन दाखिल किए थे। यादव के अनुसार, एक आवेदन में उनकी सुरक्षा और दूसरे में संसद के तौर पर शपथ को लेकर गुजारिश की गई थी। आरोपी नवनिर्वाचित सांसद ने जेल में हुई पूर्व की एक घटना का जिक्र करते हुए अपने भोजन में जहर मिलाकर मारने की आशंका व्यक्त करते हुए घर का खाना खाने की अनुमति के साथ ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी।       

उन्होंने अपने अवेदन में कहा है कि घोसी से संसद निर्वाचित होने के बाद से वह जेल में बंद हैं और इसी कारण अब तक सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण नहीं कर पाए। इसके लिए उचित आदेश जारी किया जाए ताकि वह दिल्ली जाकर शपथ ग्रहण कर सकें। आवेदन में अदालत के संज्ञान में यह भी लाया गया कि संसद का सत्र 17 जून को शुरु हुआ था और 26 जुलाई तक चलेगा। घोसी लोक सभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अतुल राय पर वाराणसी के लंका थाने में गत एक मई को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। उनके के खिलाफ बलिया की एक युवती ने तहरीर दी थी।       

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!