जन्मदिन पर मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- BSP को विजयी बनाकर दें मुझे तोहफा

Edited By Ruby,Updated: 15 Jan, 2019 01:16 PM

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का आज 63वां जन्मदिन है। अपने जन्मदिन पर प्रेस वार्ता कर मायावती ने पूरे देश में बसपा कार्यकर्ता व अन्य लोगों द्वारा उनका जन्मदिन मनाने और शुभकामनाएं देने पर धन्यवाद कर आभार...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का आज 63वां जन्मदिन है। अपने जन्मदिन पर प्रेस वार्ता कर मायावती ने पूरे देश में बसपा कार्यकर्ता व अन्य लोगों द्वारा उनका जन्मदिन मनाने और शुभकामनाएं देने पर धन्यवाद कर आभार व्यक्त किया। 

इस दौरान मायावती ने बताया कि हर साल बीएसपी के लोग मेरा जन्मदिन जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाते हैं। साथ ही हमारे कार्यकर्ता अपनी हैसियत के अनुसार पार्टी को चंदा देते हैं। इस बार लोकसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच मेरा जन्मदिन है। कार्यकत्र्ताओं से अपील है कि इस बार पार्टी को भारी बहुमतो से विजयी बनाकर आप सब मुझे मेरे जन्मदिन का तोहफा दें। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर चल रही है।

सपा-बसपा गठबंधन ने बीजेपी के उड़ाए होश
सपा-बसपा गठबंधन पर बोलते हुए मायावती ने कहा कि गठबंधन ने बीजेपी एंड पार्टी के होश उड़ा दिए हैं। सपा-बसपा कार्यकर्ता एक साथ मिलकर काम करें और गठबंधन को मजबूत करने के लिए अभी से जुट जाएं। कार्यकर्ता बीजेपी की साम-दाम-दंड-भेद की नीति को समझें। उनकी एकजुटता ही मेरा बर्थडे गिफ्ट है। अन्य प्रदेशों में भी हमारा गठबंधन चलेगा इसलिए कार्यकर्ता गठबंधन को सफल बनाएं। 

कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किया धोखा
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि हाल ही में 3 राज्यों में बनी कांग्रेस सरकार पर उंगली उठनी शुरू हो गई है। किसानों के साथ कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने धोखा किया है। किसान पूरे देश में सबसे ज्यादा दुखी हैं। किसानों की कर्जमाफी की तारीख बढ़ाने की जरूरत है। कर्जमाफी से किसानों को कोई खास लाभ नहीं मिला है। सरकार को किसानों का सारा कर्जमाफ करना चाहिए। इसके साथ ही ऐसी नीति बनानी चाहिए कि उन्हें दोबारा कर्ज लेने की जरूरत ही ना पड़े। थोड़े कर्जमाफी से किसानों का भला होने वाला नहीं है। मायावती ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होनी चाहिए। 

केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से देश को आर्थिक रूप से नुकसान हुआ है। रक्षा सौदे का मामला कोर्ट में जाने से देश की छवि खराब हुई है। रक्षा खरीद के लिए पारदर्शी नीति बने। बीजेपी सीबीआई और अन्य सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। इसका ताजा उदाहरण सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को खनन मामले में फंसाना है। बीजेपी अपने लाभ के लिए भगवान को भी जातियों में बांटने से नहीं चूक रही है। हाल ही में हुए 5 राज्यों के चुनावों में जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है। आरक्षण लागू कर बीजेपी अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए नाटक कर रही है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!