यूपी में एक सीट पर सिमट जायेगी भाजपा: अखिलेश

Edited By Ajay kumar,Updated: 26 Mar, 2019 08:18 PM

bjp will be reduced to one seat in up akhilesh

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश में मात्र एक सीट पर जीत हासिल करेगी जबकि अन्य पर गठबंधन प्रत्याशी विजयी होंगे।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश में मात्र एक सीट पर जीत हासिल करेगी जबकि अन्य पर गठबंधन प्रत्याशी विजयी होंगे।

निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट को गठबंधन में शामिल करने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये यादव ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने जनता से जो वादे किये, उसको पूरा करने के बजाय उसका उलटा किया। पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर गरीब के खाते में 15-15 लाख रूपये डालने का वादा किया था जबकि नोटबंदी के जरिये उन्होने गरीबों के खाते से पैसे निकलवा दिये। इसी तरह उन्होने दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया मगर जीएसटी और नोटबंदी ने करोड़ों लोगों की नौकरियां निगल ली।

उन्होने कहा कि वादाखिलाफी करने वाली भाजपा प्रदेश में 74 सीटें जीतने का ख्वाब देख रही है जबकि जनता उसको विदा करने के लिये मतदान में अपनी बारी का बेकरारी से इंतजार कर रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा को एक सीट के अलावा हर जगह हार मिलनी तय है। अब यह भाजपा को देखना है कि वह एकमात्र सीट कौन सी होगी। प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद-निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट का जो महागठबंधन तैयार हुआ है, उसके बाद भाजपा को अब खाता खुलने की ङ्क्षचता सताने लगी है।   

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा पर सीधी टिप्पणी से बचते हुये सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने गरीबों और किसानों के हितों के लिये पहल की थी जिसका अनुसरण भाजपा समेत अन्य दल कर रहे हैं। उन्होने कहा कि सपा गरीबों को बदहाली से उबारने के लिये एक योजना का अध्य्यन कर रही है। यह एक ऐसा पैकेज होगा जिसमें गरीबों को पेंशन के साथ ही आवास,बिजली,भोजन और स्वास्थ्य सुविधा का याल रखा जायेगा।  इसे जल्द सामने लाया जाएगा। यह पैकेज एक लाख रुपये से भी ज्यादा हो सकता है। इस पैकेज से गरीबों में खुशहाली आएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!