समाज को ‘डिवाइड एंड रुल’ की नीति के तहत तोड़ने का प्रयास कर रही BJP: अखिलेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Apr, 2018 02:59 PM

bjp trying to break society under  divide and rule  policy akhilesh

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रुल’ पालिसी पर चलते हुए समाज को तोड़ने का आरोप लगाया है। यादव ने विशेष भेेंट में कहा कि अंग्रेज चले गए लेकिन भाजपा ने उनकी पालिसी अपना ली है।

लखनऊ: सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर अंग्रेजों की तरह ‘डिवाइड एंड रुल’ पालिसी पर चलते हुए समाज को तोड़ने का आरोप लगाया है। यादव ने विशेष भेेंट में कहा कि अंग्रेज चले गए लेकिन भाजपा ने उनकी पालिसी अपना ली है। समाज को ‘डिवाइड एंड रुल’ की नीति के तहत तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। ईश्वर को साक्षी मानकर संविधान की शपथ लेने वाले समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं। भाजपा के फैसले आमतौर पर नफरत भरे होते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं तो अक्सर कहता हूं कि भाजपा वाले पुड़िया लेकर चलते हैं। चुनाव के समय वही पुड़िया जनता को खिला देते हैं और गुमराह कर वोट ले लेते हैं। इनसे सावधान रहना है क्योंकि वे समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने देश-प्रदेश की राजनीति, गठबंधन, राज्यसभा चुनाव, राजा भैया से संबंधों के साथ ही अपनी और अपने बच्चों की निजी जिन्दगी के बारे में खुलकर बात की।

यादव ने कहा कि वह अपने बच्चों को भविष्य के निर्णय खुद लेने के लिए प्रेरित करेंगे। 2 बेटियों और 1 बेटे के पिता पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे तीनों बच्चे जिस क्षेत्र में भी जाना चाहें, स्वतंत्र हैं। राजनीति में आना चाहेंगे तो स्वागत है। उन्हें इस बात की स्वतंत्रता होगी कि वह अपना करियर किस क्षेत्र में बनाना चाहेंगे। नई पीढ़ी सोच समझकर ही निर्णय लेती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि वह अगर राजनीति में नहीं आते तो पर्यावरण क्षेत्र में काम कर रहे होते। आस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय से पर्यावरण इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट यादव ने कहा कि राजनीति में आने का निर्णय उनके पिता (मुलायम सिंह यादव) का था। राजनीति में आने के बाद उसकी कठिनाइयों से रुबरु हुआ, लेकिन यह कटु सत्य है कि राजनीति के जरिए समाज की बेहतर सेवा की जा सकती है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री जनता के हित में बहुत काम किए। बहुत कुछ सीखा। दोबारा जनता ने अवसर दिया तो और तेजी से काम करेंगे। दोबारा मौका मिलने पर कौन सा काम प्राथमिकता में होगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन यह तय है कि वह पहले कार्यकाल में मिले अनुभव के आधार पर कह सकते हैं कि जनता ने मौका दिया तो बहुत ही अच्छा काम होगा।

उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा 2019 में कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की है। इस पर अंतिम फैसला पार्टी ही करेगी। नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने मैनपुरी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है, तो उसमे हीलाहवाली करने का सवाल ही नहीं उठता। नेताजी मैनपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे। ‘समय का बेहतर इस्तेमाल करना ही जीवन है,’इस नारे को उन्होंने अपने जीवन में उतार लिया है। इसलिए वह अपने खाली समय को भी खाली नहीं मानते क्योंकि उस बीच वह बच्चों के साथ बिताते हैं, साइकिल चलाते हैं और किताबें पढ़ते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!