BJP सांसद फुले ने की संविधान की रक्षा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

Edited By Ruby,Updated: 17 May, 2018 11:20 AM

उत्तर प्रदेश के बहराइच सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सांसद सावित्री बाई फुले ने देश में दलितों पर हो रहे अन्याय को रोकने और संविधान की रक्षा के लिए लोकसभा में विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।  सांसद फुले ने कहा कि पार्टी के कुछ लोगों द्वारा...

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सांसद सावित्री बाई फुले ने देश में दलितों पर हो रहे अन्याय को रोकने और संविधान की रक्षा के लिए लोकसभा में विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।  सांसद फुले ने कहा कि पार्टी के कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि वह संविधान बदलने के लिए आए हैं, ऐसे लोग आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। बाबा साहेब द्वारा बनाया गया संविधान सुरक्षित नहीं है। इसलिए अन्याय को रोकने और संविधान की सुरक्षा के लिए लोकसभा में विशेष सत्र बुलाया जाए।

उन्होंने देश भर में संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने पर आक्रोश जताते हुए कहा कि बहुजन समाज की आवाज उठाने पर हमें बागी कहा जा रहा है और यह सब नहीं बोलने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। सांसद ने विदेशों में जमा काला धन वापस लाने की भी मांग की है। सांसद फुले ने बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी गई और प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले को लेकर वह जल्द ही लोकसभा में आवाज उठाएंगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलितों की हत्याएं की जा रही हैं। उनको घोड़े पर बैठने पर पिटाई की जाती है।  

उन्होंने कहा कि देश में संविधान को खत्म करने की बातें की जा रही हैं। इस तरह की बातों से लग रहा है कि संविधान अब पूरी तरह से खतरे में है। सांसद ने कहा कि संविधान की सुरक्षा के लिए ही उन्होंने इस आंदोलन को शुरू किया है। अब बहुजन समाज के लोग चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरने को तैयार है। सांसद ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरकार बहुजन समाज के उत्पीडऩ और संविधान पर चर्चा के लिए जल्द ही लोकसभा का विशेष सत्र बुलाए। उन्होंने कहा कि विदेशों में जमा काला धन वापस लाकर उसे गरीबों के बीच बांटने की मांग भी सरकार से की है।  

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के उत्पीडऩ को लेकर अब पूरे देश में आंदोलन फैल चुका है। इसे धीमा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा‘’मैं अवसरवाद की राजनीति नहीं करती हूं। मुझे बाबा साहब की वजह से टिकट मिली। अगर संविधान में बहराइच सुरक्षित सीट न होती तो मैं सांसद नहीं बन पाती।   सांसद ने कहा कि संविधान बचाने और बहुजन समाज के अधिकारों के लिए वह जान दे देंगी लेकिन किसी भी स्तर पर समझौता नहीं करेंगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!