बिना जांच पैदल जा रहा था प्रवासी मजदूरों का समूह, BJP विधायक ने अफसरों को जमकर लगाई फटकार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 12 May, 2020 04:00 PM

bjp mla sureshwar singh angry over officers

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने जिला प्रशासन पर शासन के निर्देशों के अनुरूप कार्य ना किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रांतों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को जिला प्रशासन शासन द्वारा निर्धारित मदद उपलब्ध...

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने जिला प्रशासन पर शासन के निर्देशों के अनुरूप कार्य ना किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रांतों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को जिला प्रशासन शासन द्वारा निर्धारित मदद उपलब्ध नहीं करा रहा है। उन्होंने कहा कि ना तो उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है, ना ही उन्हें घर पहुंचने के लिए संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं और ना ही उन्हें भोजन-पानी की किट उपलब्ध कराई जा रही है।

जानकारी मुताबिक बहराइच की महसी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने देर रात प्रवासी मजदूरों के समूह को पैदल जाता देखा। इसके बाद उन्होंने शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में जाना तो उनके पैरों के नीचे जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश जारी कर रखे हैं कि प्रवासी मजदूरों को प्रशासन सरकारी संसाधन से उन्हें उनके घर पहुंचाने का काम करेगा, उनके जिले में प्रवेश करने पर उनकी स्कैनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें भोजन पानी उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें 35 किलो के खाद्यान्न की किट उपलब्ध कराई जाएगी और साथ ही उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए प्रशासन साधन मुहैया कराएगा।

भाजपा विधायक का कहना है कि बहराइच में जिला प्रशासन द्वारा शासन के निर्देशों के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है। अन्य प्रांतों से आने वाले प्रवासी मजदूर पैदल यात्रा कर अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन मजदूरों ने बताया की उनके साथ 70 मजदूरों का समूह मुंबई से लखनऊ पहुंचा, जहां से उन्हें बहराइच रोडवेज लाकर छोड़ दिया गया। जिले में प्रवेश करने के बाद ना तो उनका कहीं स्वास्थ्य परीक्षण हुआ और ना ही जनपद में प्रवेश करने पर उन्हें प्रशासन द्वारा कोई किट उपलब्ध कराई गई और ना ही उन्हें भोजन पानी और घर जाने के लिए संसाधन मुहैया कराया गया।

भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी शंभू कुमार को अवगत कराया तो उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को मौके पर भेजने की बात कही। सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि 70 मजदूरों में से कुछ मजदूरों को पैकेट उपलब्ध कराई गई है, जबकि अधिकांश मजदूरों को अभी पैकेट उपलब्ध नहीं हो सकी है। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट जयप्रकाश ने बताया कि शासन द्वारा हम प्रांतों से आने वाले प्रवासी मजदूरों की स्कैनिंग किए जाने के साथ-साथ उन्हें खाद्यान्न की किट उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें भोजन पानी भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!