छोटी जातियों का वोट लेकर अगड़ी जातियों का विकास कर रही है भाजपा: ओम प्रकाश राजभर

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Dec, 2019 04:38 PM

bjp is developing forward castes om prakash rajbhar

मौजूदा योगी सरकार की कैबिनेट से बर्खास्त सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

लखनऊ: मौजूदा योगी सरकार की कैबिनेट से बर्खास्त सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा भी मौजूद रहे और दूसरी तीन पार्टियों राष्ट्र उदय पार्टी, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी, जनता क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद रहे। इन सभी पार्टियों ने आज भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले एकत्रित होकर सूबे में रहने वाली सभी छोटी जातियों को एकत्रित कर चुनाव लडऩे का आवाहन किया।ओमप्रकाश राजभर का कहना था कि मौजूदा बीजेपी सरकार छोटी जातियों के लोगों से वोट तो ले लेती है लेकिन विकास केवल अगड़ी जातियों का ही करती है। पिछड़ी जातियों के लोग दिन पर दिन पिछड़ते ही जा रहे हैं।

पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक और आदिवासी विरोधी है भाजपा 
ओमप्रकाश राजभर का कहना था कि यह बीजेपी सरकार पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक और आदिवासी विरोधी है। 67 वर्षों से पार्टियों ने गरीबी समाप्त करने के नाम पर गरीबों का वोट लिया है मगर समस्या यह है कि सरकार बनने के बाद सत्ता हाथ आने के बाद पार्टियों ने गरीबी के बजाय गरीबों को खत्म करने वाली योजनाओं को लाने का कार्य किया। आज वर्तमान सरकार के निशाने पर ओबीसी वर्ग, दलित वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग है जिनके साथ मारपीट हो रही है और उन्हें धमकाया जा रहा है। हत्या भी इन्हीं वर्ग की सबसे ज्यादा हो रही है।

साजिश के तहत पकड़ङाया जा रहा वंचित समाज को धर्म का नशा 
ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक बड़ी साजिश के तहत वंचित समाज को धर्म का नशा पकड़ाया जा रहा है ताकि लोग धार्मिक कार्य पूजा-पाठ, कांवड़ यात्रा, सत्संग, प्रवचन इत्यादि में रहें और अमीरों एवं सत्ताधारियों के बच्चे पढ़ लिखकर उच्च शिक्षा प्राप्त करें और आईएएस, आईपीएस बने। 

आज भी हङम लोग गरीब-असहाय
ओमप्रकाश राजभर ने भी कहा कि 90 प्रतिशत हमारी जनसंख्या होने के बावजूद हम पहले भी गरीब और असहाय थे और आज भी गरीब और असहाय हंै क्योंकि हमने कभी भी अपनी शक्ति अपने वोट की ताकत को अपने लिए इस्तेमाल नहीं किया। हमने हमेशा दूसरों को मजबूत करने का काम किया है। 

साजिश के तहत नौकरियों का किया जा रहा प्राइवेटीकरण
सरकारी सेक्टरों के निजीकरण का ठीकरा सरकार पर फोड़ते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा की एक बड़ी साजिश के तहत नौकरियों का प्राइवेटीकरण किया जा रहा है ताकि आरक्षण नौकरियों पर प्रभावी ना हो सके। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जनसंख्या के हिसाब से हमारी हिस्सेदारी 90प्रतिशत छोटी-बड़ी नौकरियों पर होनी चाहिए लेकिन ठीक इसके विपरीत हम 10 से 15 फीसदी नौकरियों में हंै। बाकी नौकरियों पर अगड़ी जाति के लोगों का ही कब्जा है।

विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बना रही बीजेपी
नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी एक विशेष कम्युनिटी के लोगों को निशाना बना रही है ताकि हिंदुओं के वोट उनको मिलते रहें। ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा में काम कर रहे मुसलमानों को बाहर निकालने की नसीहत दे डाली। ओमप्रकाश राजभर का कहना था कि पहले बीजेपी शाहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास नकवी को निकाले और साथ ही साथ रामलाल को भी निकालें जिन्होंने अपनी भतीजी की शादी मुसलमान के साथ की है। 

हिंदू-मुस्लिम में खाई पैदा कर रही बीजेपी 
ओमप्रकाश राजभर का कहना था कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम में खाई पैदा करके समाज को बांटने का जो काम कर रही है इसके नतीजे अत्यंत विनाशकारी होंगे। सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए सुभासपा अपनी पहली सरकार विरोधी रैली 14 दिसंबर को बलिया के सुरखपुरा  से निकालेगा। दरअसल इस घोषणा के जरिए ओमप्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश के अनेक छोटी जातियों को एक साथ लाकर एक संयुक्त मोर्चा बनाने की फिराक में हैं जिसे 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनके हाथ भी कुछ लग सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!