BJP को संकीर्णता, जातिवाद व साम्प्रदायिकता से खुद को अलग करने की सख्त जरूरत: मायावती

Edited By Ruby,Updated: 19 Feb, 2019 02:24 PM

bjp from narrow mindedness casteism mayawati

लखनऊः संत रविदास जयन्ती के अवसर पर देश को बधाई देते हुए बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि भाजपा द्वारा संकीर्ण, जातिवादी व साम्प्रदायिक द्वेष का व्यवहार करने के कारण ही देश में आज अनेकों प्रकार की विषमतायें व विकृतियां पहले से...

लखनऊः संत रविदास जयन्ती के अवसर पर देश को बधाई देते हुए बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि भाजपा द्वारा संकीर्ण, जातिवादी व साम्प्रदायिक द्वेष का व्यवहार करने के कारण ही देश में आज अनेकों प्रकार की विषमतायें व विकृतियां पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं और समाज का तानाबाना बिखरता जा रहा है।  उन्होंने कहा कि संत रविदास ने अपना सारा जीवन इन्सानियत का संदेश देने में गुजारा और इस क्रम में खासकर जातिभेद के खिलाफ आजीवन कड़ा संघर्ष करते रहे। 

संत रविदास जयन्ती पर मंगलवार को जारी अपने बयान में उन्होंने कहा कि आज के संकीर्ण व जातिवादी माहौल में उनके मानवतावादी संदेश की बहुत ही ज्यादा अहमियत है और मन को हर लिहाज से वास्तव में चंगा करके जीवन गुजारने की कारूरत है। खासकर सत्ताधारी पार्टी के लोगों को चाहिए कि वे केवल उन्हें स्मरण करने की रस्म नहीं निभाएं बल्कि इससे पहले अपने मन को संकीर्णता, जातिवाद व साप्रदायिकता आदि से पाक करें क्योंकि छोटे मन से कोई भी बड़ा नहीं हो सकता।

मायावती ने कहा कि खासकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा द्वारा संकीर्ण, जातिवादी व साम्प्रदायिक द्वेष का व्यवहार करने के कारण ही देश में आज अनेकों प्रकार की विषमतायें व विकृतियां पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं और समाज का तानाबाना बिखरता जा रहा है जिससे देश की 130 करोड़ आमजनता का दिन-प्रतिदिन का जीवन काफी विषम और कष्टकारी होता जा रहा है। भाजपा के लोग सत्ता में रहने के बावजूद हर समस्या का राजनीतिकरण करके केवल लम्बी-चैड़ी बयानबाजी व लोगों को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने की कोशिश में ही लगातार लगे रहते हैं और वर्तमान में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अति-घातक आतंकी हमले के मामले में भी देश में हर तरफ यही दिखाई पड़ रहा है। भाजपा को समझना चाहिए कि इस प्रकार की राजनीति से देश का कोई भला होने वाला नहीं है। इसलिए बीजेपी को देश हित के मद्देनजर मूल तौर पर अपना रवैया बदलने की जरूरत है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!