Rajya Sabha Election 2022: BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए रेस में आगे हैं कौन नाम

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 28 May, 2022 11:01 AM

bjp can release the list of candidates today

आगामी 10 जून को राज्यसभा की 57 सीटों का फैसला होना है। वहीं तमाम सियासी दलों के भीतर आपस में उठापटक जारी है। राज्यसभा की ये सीटें आगामी जून और जुलाई में खाली हो रही हैं। इसी कड़ी में राज्यसभा मे...

लखनऊ: आगामी 10 जून को राज्यसभा की 57 सीटों का फैसला होना है। वहीं तमाम सियासी दलों के भीतर आपस में उठापटक जारी है। राज्यसभा की ये सीटें आगामी जून और जुलाई में खाली हो रही हैं। इसी कड़ी में राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के कुल 31 सदस्यों में से 11 सदस्यों का कार्यकाल आगामी 4 जुलाई को पूरा हो रहा है।

खबर है कि बीजेपी इस बार राज्यसभा के कुछ मौजूदा सदस्यों को इनाम देने के साथ कुछ नए नामों को भी राज्यसभा भेज सकती है। इनमें भाजपा के जफर इस्लाम, शिव प्रताप शुक्ला, संजय सेठ, सुरेंद्र नागर और जयप्रकाश निषाद शामिल हैं। इसके अलावा सपा के सुखराम सिंह यादव, रेवती रमण सिंह और विशंभर प्रसाद निषाद का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। इन सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हो चुकी है और चुनाव 10 जून को होगा।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इन 8 सीटों के लिए 15 से ज्यादा दावेदारों का नाम पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है। इनमें मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर का नाम शामिल है। वहीं कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को भी पार्टी राज्यसभा भेज सकती है।

इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, शिव प्रताप शुक्ला, बीजेपी प्रवक्ता जुगल किशोर, बाबूराम निषाद, पूर्णिमा वर्मा और प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत का भी नाम राज्यसभा भेजे जाने की रेस में शामिल है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!