बिरयानी बेंच रहे दलित युवक को पीटना पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By Ajay kumar,Updated: 16 Dec, 2019 11:29 AM

biryani benches were beaten up by dalit youth police arrested

ग्रेटर नॉएडा में बिरयानी बेंच रहे दलित युवक को पीटना दबंगों को बहुत महंगा पड़ गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ग्रेटर नॉएडा: ग्रेटर नॉएडा में बिरयानी बेंच रहे दलित युवक को पीटना दबंगों को बहुत महंगा पड़ गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

क्या है पूरा मामला?
मामला ग्रेटर नॉएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के गांव खेड़ा मोहम्दाबाद का है। यहां एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें तीन दबंग युवक दलित समुदाय के युवक को वेज बिरयानी बेचने के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं आरोपी जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर उसे गाली भी दे रहे हैं। नोएडा पुलिस ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर तीन आरोपी ब्रजेश उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद के खिलाफ एसी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर टीम गठित की गई और 24 घंटे के अंदर तीनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं शासन प्रशासन की तरफ से एसी-एसटी एक्ट के तहत एक लाख रुपए धनराशि देने की बात कही। 
PunjabKesari

बदले की भावना से हुई मारपीट 
पुलिस ने बताया कि इन दोनों पक्षों ने बीते 10 दिसम्बर को पास में बैठकर अलग अलग शराब पी रहे थे तभी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई और झगड़ा हो गया जिसका बदले की भावना से इन तीनों दबंगों ने उनके साथ मारपीट की थी।

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने लगाई माफी की गुहार 
दलित युवक को इस वीडियो में पीटते दिख रहे ये तीनों वही युवक हैं जो आप देख सकते हो कैसे इनकी आँखों से आंसू बह रहे हैं। शासन प्रशासन से माफी की गुहार लगा रहे हैं। आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे ये तीनो दबंग युवक बिरियानी बेचने वाले पास जाते हैं और जातिसूचक शब्द का प्रयोग कर उसे गाली देते हैं फिर उसे जमकर पीटते हैं।
 PunjabKesari
पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं: पीड़ित
पीड़ित युवक लोकेश ने बताया कि वह पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं। शासन-प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में कतई कोताई नहीं बरती है। ऐसे लोगों के खिलाफ यही कार्रवाई होनी चाहिए ताकि हम अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सकें।

घर से फरार थे आरोपी 
पुलिस के आलाधिकारिओं ने बताया कि घटना के बाद से ये लोग (आरोपी) अपने घर से फरार हो गए थे। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों ब्रजेश उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद को जनपद बुलन्दशहर से गिरफ्तार किया है। वहीं वीडियो की और गहनता से जांच की जा रही है। इसमें और भी कोई तथ्य सामने निकलकर आएगा तो उसके आधार पर भी कार्यवाही की जाएगी।
PunjabKesari

पीड़ित को SC-ST एक्ट के तहत दी जाएगी एक लाख रुपए की धनराशि: DM
वहीं डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि पीड़ित आलोक को एससी एसटी एक्ट के तहत एक लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि पहला इंस्टॉलमेंट एफआईआर लॉन्च होने पर 25 हजार रुपए और दूसरा 50 हजार का इंस्टॉलमेंट चार्टशीट फ़ाइल होने पर वही कंविक्शन के समय 25 हजार रुपए दिया जाएगा। एफआईआर की कार्रवाई की गई है जिसका इंस्टॉलमेंट शीघ्र ही दे दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!