मोहर्रम पर भंडारा करने को लेकर अड़े राजा भैया के पिता को पुलिस ने किया नजरबंद, तनाव

Edited By ,Updated: 12 Oct, 2016 07:54 PM

bhandara on muhrrr adamant about to raja bhaiya s father was detained by the police stress

हाईकोर्ट के रोक के बावजूद भंडारा कराने पर अड़े बाहूबली राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को भदरी राजमहल में पुलिस ने नजरबंद कर रखा है।

प्रतापगढ़: हाईकोर्ट के रोक के बावजूद भंडारा कराने पर अड़े बाहूबली राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को भदरी राजमहल में पुलिस ने नजरबंद कर रखा है। पुलिस ने कुंडा के भदरी राजमहल के गेट पर भारी फोर्स तैनात कर रखा है। भंडारे में शामिल होने आए करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।

मोहर्रम पर भंडारा कराने पर अड़े 
दरअसल, कुंडा इलाके के शेखपुर आशिक में हनुमान मंदिर पर राजा भैया के पिता महाराज उदय प्रताप सिंह हर साल मोहर्रम के दिन ताजिये के रास्ते में हिन्दू संगठनों के साथ मिलकर भण्डारा करते रहे हैं। इस बार मुस्लिम संगठन हाईकोर्ट चले गए थे। हाईकोर्ट ने भंडारे पर रोक लगा दी थी। दूसरी ओर महाराज भंडारे पर अड़े हुए थे। उनका कहना था कि राज परिवार की परम्परा है। इसे टूटने नहीं देंगे। जिला प्रशासन के अनुरोध के बाद भी महाराज ने हनुमान मन्दिर पर हलवाई लगा दिया था। आज जिला प्रशासन ने महाराज को घर में नजर बन्द कर दिया। इसके बाद ताजिये का जुलुस निकला गया।

हाईकोर्ट ने लगायी रोक
जहां पर भंडारे का आयोजन होता है वहीं से मोहर्रम का जुलूस निकलता है। मुस्लिम समाज के लोग काफी पहले से यहां पर भंडारे का विरोध कर रहे हैं और स्थानीय लोगों का दावा है कि आजम खां ने भी भंडारे पर रोक लगाने की काफी पैरवी की थी। जिला प्रशासन के पास इतना साहस कभी नहीं था कि वहां पर होने वाले भंडारे को रोका जाये। मुस्लिम समाज में उक्त प्रकरण को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी और हाईकोर्ट के निर्देश पर ही वहां पर होने वाले भंडारे पर रोक लगायी गयी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!