घूस न मिलने पर बैंक प्रबंधक ने नहीं दिया ऋण, युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Edited By Ajay kumar,Updated: 30 Nov, 2019 02:17 PM

bank manager did not give loan on not receiving bribe committed suicide

यूपी में घूस न मिलने पर आर्यावर्त ग्रामीण बैंक पपियापुर के प्रबंधक ने एक युवक का ऋण स्वीकृत नहीं किया। बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने हारकर मौत का रास्ता चुन लिया और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या...

फर्रूखाबाद: यूपी में घूस न मिलने पर आर्यावर्त ग्रामीण बैंक पपियापुर के प्रबंधक ने एक युवक का ऋण स्वीकृत नहीं किया। बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने हारकर मौत का रास्ता चुन लिया और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बैंक प्रबंधक के इस घटिया कृत्य का उसने वीडियो भी बनाया था। वहीं जवान बेटा खो देने के बाद परिजनों ने कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई तो अब बैंक प्रबंधक मामले में समझौता करने का दबाव बना रहा है। इतना ही नहींं समझौता न करने पर अनहोनी घटना को अंजाम देने की भी धमकी दे रहा है। पीड़ित परिजन न्याय पाने के लिए दरदर भटकने को मजबूर हो रहे हैं।
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव पपियापुर निवासी मनु शर्मा उर्फ मनीष पुत्र प्रवेश शर्मा ने अपनी बहन की शादी की थी। जिसमें वह कर्ज से डूब गया था। बेरोजगार होने की वजह से रोजगार की तलाश में भटकने लगा। मरता क्या न करता वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए मनीष शर्मा ने अपने गांव में स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक से ऋण लेकर धंधा करने का मन बनाया। गांव में स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के प्रबंधक से बात करके 5 लाख रुपये का ऋण लेने के लिए प्रबंधक के बताये अनुसार आवेदन कर दिया। आवेदन होते ही मनीष शर्मा के अन्दर एक नई उम्मीद की किरण जाग गई। लेकिन उसे क्या मालूम था कि यही ऋण वाली पत्रावली उसकी जान की दुश्मन बन जायेगी। जब पत्रावली तैयार हो गयी तो बैंक प्रबंधक ने 40 हजार रुपये घूस के तौर पर मांगे। वहां तो मनीष की जेब में फूटी कौड़ी भी नहीं थी। हालांकि उसने इधर-उधर से लेकर देने का प्रयास भी किया लेकिन किसी से भी मनीष को उधार नहीं मिल सका।

वहीं दूसरा धंधा करने के लिए सेंट्रल जेल चैराहे के पास मनीष ने किराये पर दुकान ले रखी थी। उसका भी किराया दिन-रात बढ़ रहा था। जब मनीष ने रिश्वत नहीं दी तो बैंक प्रबंधक ने ऋण देने से मना कर दिया। जैसे ही उसने मना किया तो मानों मनीष शर्मा की तो दुनिया ही उजड़ गयी। क्योंकि एक तरफ लोगों का कर्ज दूसरी तरफ दुकान का किराया और ऋण न मिल पाने की वजह से उसके अरमानों पर पानी फिर गया।
PunjabKesari
अंत में मनीष शर्मा ने बैंक प्रबंधक की इस हरकत की वजह से बैंक से कुछ ही दूरी पर बीती 27 नवम्बर को पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब परिजनों ने कार्रवाई करने की बात कही तो अब बैंक प्रबंधक समझौते के लिए दबाव बना रहा है।समझौता न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने से भी बाज नहीं आ रहा। जिसकी वजह से मनीष शर्मा के परिजन काफी परेशान हैं। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बैंक प्रबंधक के विरुद्ध कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!