बहराइचः कोरोना महामारी के चलते 5 लोगों की मौजूदगी में हुआ विवाह सम्पन्न, दिया अनूठा संदेश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 13 May, 2021 05:27 PM

bahraich 5 people married in the presence of corona epidemic

उत्तर प्रदेश के बहराइच में कोरोना महामारी के दौर में एक युगल ने मंदिर में शादी रचाकर सोशल डिस्टेंसिंग तथा संक्रमण से बचाव का अनूठा संदेश दिया है। इस विवाह में दोनों परिवार के 5 सदस्य शामिल हुए। नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले मनीष कुमार का विवाह...

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच में कोरोना महामारी के दौर में एक युगल ने मंदिर में शादी रचाकर सोशल डिस्टेंसिंग तथा संक्रमण से बचाव का अनूठा संदेश दिया है। इस विवाह में दोनों परिवार के 5 सदस्य शामिल हुए। नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले मनीष कुमार का विवाह सपना कश्यप से तय हुआ था। 12 मई को दोनों की शादी के तारीख तय हुई थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परिवार के लोगों ने जो निर्णय लिया वो आमजन के लिए नसीहत से कम नहीं है। लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए परिवार के लोगो ने रिश्तेदारों को शादी में न बुलाने का फैसला किया।

शादी रचाने आई वधू सपना कश्यप तथा वर मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि शादी की तारीख पहले से तय थी, इसी बीच कोरोना महामारी ने मानव जीवन को खतरे में डाल दिया। हर कोई शादी समारोह में शामिल होने से भयभीत होने लगा और समारोह के आयोजक भी आगंतुकों को बुलाने में संकोच करने लगे। सभी सोंचने पर मजबूर थे कि कहीं उनके विवाह समारोह में शामिल होने वाले संक्रमित हो गए और गंभीर रूप से बीमार हो गए तो उस कलंक को वह पूरे जीवन नहीं मिटा पाएंगे।

इस बात को ध्यान में रखते हुए सपना और मनीष ने बेचू बाबा मंदिर में जाकर विवाह रचाने का फैसला किया और समारोह में दोनों परिवारों के माता पिता और पंडित शामिल हुए। एक बातचीत में वधू सपना कश्यप ने बताया कि इस प्रकार का विवाह करने की पहल करने की आवश्यकता महसूस की गई इसलिए ऐसा किया गया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने तथा संक्रमण श्रंखला तोड़ने का संकेत दिया गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!