किसानों की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में आज़म खान और पूर्व CO सिटी आले हसन पर मुकद्दमा दर्ज

Edited By Anil Kapoor,Updated: 12 Jul, 2019 04:44 PM

azam khan former co city ali hassan lawsuit filed

सपा नेता आज़म खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खान के खिलाफ भूमाफिया मुकदमा दर्ज कराया गया है। आपको बता दें कि खान पर किसानों की भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप है। किसानों की शिकायत पर जांच के बाद आई रिपोर्ट के बाद राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने....

रामपुर: सपा नेता आज़म खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खान के खिलाफ भूमाफिया मुकदमा दर्ज कराया गया है। आपको बता दें कि खान पर किसानों की भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप है। किसानों की शिकायत पर जांच के बाद आई रिपोर्ट के बाद राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। रामपुर के थाना अजीम नगर में धारा 342, 447, 506 और 384 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी मुताबिक सपा नेता आज़म खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खान पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप है, जिसके लिए राजस्व निरीक्षक द्वारा खान और आले हसन खान पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि सींघनखेड़ा में आलिया गंज है। वहां के करीब 26 किसान आए थे और इसके पहले भी वह शिकायत दे चुके हैं कि इलेक्शन के दौरान भी उन्होंने शिकायत की थी।

उन्होंने उनको जांच का आश्वासन दिया गया था जिसके बाद उन्होंने कुछ दिनों पहले दोबारा आकर मुझे याद दिलाया कि जो उन्होंने शिकायत दी थी उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसको एसडीम को सौंपकर अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। क्योंकि इससे पहले किसानों ने गाटा संख्या नहीं दी थी जिसके चलते जांच में दिक्कत हो रही थी। इस बार उन्होंने गाटा संख्या के साथ शिकायत दी है जिसे खतौनी से चेक कराया गया और यह पाया गया कि यह जमीन उन्हीं के नाम है और उस जमीन की लोकेशन जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर है और जौहर यूनिवर्सिटी में चारों तरफ वॉल बनाकर उस जमीन को अंदर कर लिया गया है।

किसानों का कहना है कि ना वह अपनी जमीन पर जा सकते हैं और ना ही खेती कर सकते हैं। उनकी शिकायत में यह भी था की जो आले हसन हैं वह पूर्व में सीओ रह चुके हैं। उन्होंने सीओ रहते हुए किसानों पर काफी अत्याचार किए बहुत से लोगों को गांजा लगाकर फर्जी तरह से बंद किया और अभी भी जबकि वो रिटायर हो चुके हैं उनके द्वारा किसानों को निरंतर धमकाया जा रहा है कि अपनी जमीन उन्हें बेच दें।

उनका कहना है कि किसान वैसे भी अपनी जमीन पर नहीं जा पाते हैं ना खेती कर पाते हैं तो जाहिर सी बात है किसानों की जमीन यूनिवर्सिटी के कब्जे में है। वहीं जांच के उपरांत किसानों की यह बात सही निकली और इसीलिए भू माफिया के अंतर्गत उस यूनिवर्सिटी के चांसलर आज़म खान है और आले हसन के खिलाफ लोगों का आरोप था और इन दोनों के खिलाफ लोगों ने एफिडेविट पर आरोप लगाया गया है इसलिए प्रशासन की तरफ से उनके खिलाफ भूमाफिया में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!