दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला के स्वागत के लिए सज-धज कर तैयार है अयोध्या

Edited By Ruby,Updated: 06 Nov, 2018 11:45 AM

ayodhya is ready to welcome south korea s first lady

अयोध्या में भव्य दिवाली समारोह में हिस्सा लेने आ रहीं दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सूक के स्वागत के लिए शहर को खूब सजाया गया है और सड़कें एवं धरोहर इमारतें रोशनी से नहाई हुई हैं। सरयू नदी के घाट पर भगवान राम और भगवान हनुमान की मूर्ति लगाई...

अयोध्याः अयोध्या में भव्य दिवाली समारोह में हिस्सा लेने आ रहीं दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सूक के स्वागत के लिए शहर को खूब सजाया गया है और सड़कें एवं धरोहर इमारतें रोशनी से नहाई हुई हैं। सरयू नदी के घाट पर भगवान राम और भगवान हनुमान की मूर्ति लगाई गई है जबकि मुख्य कार्यक्रम के आयोजन स्थल के पास भव्य तोरण द्वार बनाया गया है।      
PunjabKesari
नदी के घाट के पास के मंदिरों को रंग-बिरंगी रोशनियों से सजाया गया है और घाट की सीढिय़ों पर लाखों दीए लगाए गए हैं। दीवाली समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने वालीं किम के स्वागत में मंगलवार को दीए जलाए जाएंगे। इतने अधिक दीयों को जलाने का एक मकसद इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराना भी है। अयोध्या की मुख्य सड़कें जगमग करती रोशनियों से नहाई हुई हैं। कार्यक्रम के लिए कई इमारतों को रोशनी से सजाया गया है।       

कार्यक्रम आयोजित कर रही टीम के एक सदस्य ने कहा, ‘‘नदी के दोनों तटों पर कल करीब 3.35 लाख दीये जलाने की योजना है। अवध विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों के छात्र और अन्य लोग इन दीयों को जलाने आए हैं।’’उन्होंने कहा ‘‘विश्वविद्यालय के कई छात्र नदी के तटों पर रामायण थीम पर रंगारंग रंगोलियां भी तैयार कर रहे हैं।’’   
PunjabKesari
बता दें कि किम चार दिन की यात्रा पर रविवार को भारत पहुंचीं। सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किम से मुलाकात की। दिल्ली से रवाना होने के बाद किम लखनऊ पहुंचीं, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। मंगलवार को किम ‘चिकनकारी’ करने वाले कारीगरों से मुलाकात करेंगी और फिर अयोध्या में स्मारक के भूमि पूजन समारोह एवं दीपोत्सव में शामिल होंगी।      


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!