अतीक की आर्थिक रूप से कभी नहीं टूटी कमर, अभी भी हौसले बुलंद: पूजा पाल

Edited By Umakant yadav,Updated: 08 Sep, 2020 06:24 PM

atiq never broken financially still freshly elevated pooja pal

समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक रहे स्वर्गीय राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने कहा है कि प्रशासन और शासन द्वारा पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध भवनों की कुर्की...

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक रहे स्वर्गीय राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने कहा है कि प्रशासन और शासन द्वारा पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध भवनों की कुर्की और जमींदोज की कार्रवाई से उसकी आर्थिक रूप से कभी कमर नहीं टूटी।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर सरकारें अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई तो करती रहीं लेकिन उसकी कमर नहीं तोड़ पायी। जब तक उसकी कमर नहीं टूटेगी तब तक उसके हौसले बुलंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि अतीक अहमद के जेल में रहने के बावजूद उसका कारोबार बकायदा चल रहा है। पूजा पाल ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘वह अतीक अहमद के खिलाफ पिछले 15 साल से मुकदमा लड़ रही हैं। दोनों ही एक दूसरे की तमाम चीजों को नोटिस करते रहते हैं। मैने जो महसूस किया है वह अतीक अहमद भले ही जेल में रहें लेकिन उनकी रीढ़ की हड्डी उसके कुछ चुनिंदा कारोबारी हैं। यह कारोबारी दिन रात उनके काम को अंजाम दे रहे हैं। उनके पैसों को कैसे बढ़ाना है, दूसरे कामों को कैसे अंजाम तक पहुंचाना है इत्यादि।'' 

अतीक अहमद के खिलाफ तो सरकारें कारर्वाई करती रहीं लेकिन उनके गुर्गों के खिलाफ कारर्वाई नहीं हो रही है जिससे उसकी कमर नहीं टूट रही। जब तक अतीक के साथ उसके लिए काम करने वाले लोगों की अवैध संपत्तियों को जमींदोज नहीं किया जाएगा उसकी कमर नहीं टूटेगी। यही लोग अतीक के साथ अपने को भी मजबूत करते है ताकि खराब समय आने पर इन्ही पैसों के दम पर अपना बचाव कर सकें। उनका कहना है जिस प्रकार अतीक अहमद की संपत्तियों को कुकर् और जमींदोज किया जा रहा है उसी के साथ उसके लिए काम करने वालों की भी संपत्तियों को कुर्क कर जमींदोज किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि 25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी क्षेत्र से बसपा विधायक राजू पाल की दिन-दहाड़े गोलीबारी में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से ठीक 16 दिन पहले विधायक राजू पाल की पूजा पाल से शादी हुई थी। पूजा पाल ने थाना धुमनगंज में हत्या की एफआईआर दर्ज कराते हुए अतीक व उसके भाई अशरफ उर्फ खालिद आदिम को नामजद किया था। राजू पाल की हत्या के बाद बसपा की दो बार की विधायक रह चुकी पूजा पाल ने बाद में बसपा का दामन छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था।

सपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हे उन्नाव से अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन बाद में किन्ही कारणों से उनके स्थान पर अरुण शंकर शुक्ला उफर् अन्ना महाराज को गठबंधन का प्रत्याशी घोषित किया गया था। परिणाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी साक्षी महराज के झोली में गया था। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद का सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड पर अवैध भवन को सोमवार को जेसीवी मशीन चलवाकर जमींदोज कर दिया गया। इससे पहले उसकी करीब 60 करोड़ रूपये मूल्य की सात अवैध अचल संपत्तियों को पिछले दो दिनों में कुर्क कर ली गई।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!