मंत्री नन्द गोपाल नंदी और उनकी मेयर पत्नी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Edited By Ajay kumar,Updated: 13 Apr, 2020 10:17 AM

arrested for threatening to kill minister nand gopal nandi

रविवार को देर रात कानपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

प्रयागराज/कानपुर: रविवार को देर रात कानपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नीरज यादव हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है। कोतवाली व क्राइम ब्रांच टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर कानपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया। 

सपा सरकार आने पर जानलेवा हमले की धमकी
मंत्री की मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को रविवार को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके बाद अभिलाषा गुप्ता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने 386, 504 और 507 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभिलाषा गुप्ता ने तहरीर में कहा, 'मैं कानून को मानने वाली शांतिप्रिय नागरिक और शहर प्रयागराज की महापौर हूं। 12 अप्रैल को जब मैं अपने आवास पर थी, तभी एक अनजान शख्स ने कॉल कर धमकी दी। कॉल करने वाले शख्स ने अपना नाम नीरज यादव बताया।' धमकी देने वाले शख्स ने अभिलाषा गुप्ता से पूजा पाल (पूर्व विधायक, इलाहाबाद पश्चिमी) का नंबर मांगा। उन्होंने इनकार कर दिया। फिर धमकी देने वाले शख्स ने उन्हें गालियां दीं। साथ ही कहा कि उसने ही अतीक अहमद का टिकट कटवाया और नन्द गोपाल नंदी को मंत्री बनवाया। 

PunjabKesari

आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज
बता दें कि गिरफ्तार आरोपी नीरज यादव के खिलाफ कुरारा थाने में गंभीर धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज हैं। उसपर जानलेवा हमला, एससी/एसटी और आम्र्स एक्ट की धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। 

पहले भी हो चुका है जानलेवा हमला
गौरतलब है कि वर्ष 2010 में नन्द गोपाल नंदी पर आरडीएक्स के रिमोट बम से हमला किया गया था। इस हमले में एक पत्रकार और स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि नंदी गंभीर रूप से घायल हुए थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!