इंटर टॉप-10 में दूसरा स्थान हासिल कर अनन्या ने किया गाजीपुर का नाम रौशन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Apr, 2018 05:41 PM

ananya took the second place in inter top 10

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें गाजीपुर की अनन्या राय ने इंटरमीडिएट की टॉप 10 लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर गाजिया...

गाजीपुरः यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें गाजीपुर की अनन्या राय ने इंटरमीडिएट की टॉप 10 लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर गाजियाबाद जिले का नाम रोशन किया है। अनन्या ने बताया कि कड़ी मेहनत और स्कूल के टीचरों के मार्ग दर्शन में उसने ये मुकाम हासिल किया है। वे अपनी इस उपलब्धि के पीछे सारा श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देती है।

लूथर्स कान्वेंट बालिका इंटर काॅलेज की छात्रा
बता दें कि अनन्या लूथर्स कान्वेंट बालिका इंटर काॅलेज की छात्रा है। उसने बताया कि जब उसने टीवी पर नतीजा देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था। वहीं नतीजे आने के बाद कालेज में जश्न का माहौल हैं। अनन्या ने कहा कि वो केमेस्ट्री में रिसर्च कर टीचर बनना चाहती है।

12 घंटे लगातार पढाई करती थी अनन्या 
अनन्या के पिता जो गांव में किसान परिवार से जुड़े हुए है। जो बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए अपना गांव सियाड़ी छोड़कर नगर क्षेत्र में रहते हैं। तीन बहन और एक भाईं में से अपने पिता का नाम रौशन करने वाली अनन्या सबसे छोटी पुत्री है। पिता बताते है कि अनन्या इतनी धून की पक्की थी कि उसे कभी मना करने पर भी वह स्कूल जाना नही छोड़ती है ओैर 12 घंटे की लगातार पढाई करती रहती है। इसके साथ इसकी मां जो उच्च माध्यमिक विद्यालय बिराईच में शिक्षिका हैं। जो इसके साथ रात रात जगकर इसको प्रेरित करती है।

विद्यालय की प्रधानाचार्या ने दी बधाई
वहीं अनन्या के विद्यालय की प्रधानाचार्या ने अनन्या के परिवार को बधाई देते हुए कहा कि इस छात्रा के कड़ी मेहनत व लगन से हमे पुरा विश्वास था कि इसका अच्छा स्थान आयेगा परन्तु इस छात्रा ने तो पूरे प्रदेश में दुसरा स्थान लाकर अपने जिले का नाम रौशन किया है। जो आजतक के इतिहास में जिले में पहली बार ऐसा हुआ है। इसका श्रेय अपने शिक्षक स्टाफ व माता पिता को दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!