योगीराज में एम्बुलेंस बीमार, मरीज कंधों और ठेलों पर जाने को मजबूर

Edited By Ajay kumar,Updated: 01 Dec, 2019 04:55 PM

ambulance sick in yogi government patient forced to go on scuffles and bumps

उत्तर प्रदेश योगी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद श्रावस्ती स्वास्थ्य विभाग में एम्बुलेंस की कमी होने से यहां के मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अब आप चाहे 102 डायल करें या 108 आप...

श्रावस्ती: उत्तर प्रदेश योगी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद श्रावस्ती स्वास्थ्य विभाग में एम्बुलेंस की कमी होने से यहां के मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अब आप चाहे 102 डायल करें या 108 आप को एम्बुलेंस नहीं मिलने वाली है। मजबूरन आप को अपने मरीज़ को अपने साधन से ही अस्पताल पहुंचाना होगा। अगर आप गरीब हैं तो अपने कंधों पर ठेलों पर अपने मरीज़ का बोझ ढ़ोना पड़ सकता है।
PunjabKesari
बता दें कि श्रावस्ती जनपद का यही हाल है। जब कि प्रदेश के 8 सबसे पिछड़े जिलों में श्रावस्ती का भी शुमार होता है। जहां पर स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान देना है। लेकिन यहां का स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार नज़र आ रहा है। आइये आज आप को जिला अस्पताल की दो तस्वीरे दिखाते हैं जिसमे एक तरफ कुछ तीमारदार अपने मरीज़ों को अपने कांधे पर लिए अस्पताल पहुंचे तो कोई ठेलिया से मरीज़ को लेकर आया। वंही दूसरी तसवीर इसी जिला अस्पताल के पीछे की जहां दर्जनों की सँख्या में एम्बुलेंस खराब पड़ी है। इस हालत में मरीज़ को किस तरह अस्पताल पहुंचाया जाए।
PunjabKesari
मीडिया के रियलिटी चेक की खबर सुनते ही सीएमओ बी.के. सिंह भी स्पॉट पर आ धमके और मीडिया से मुखातिब होकर बोले के यहाँ एम्बुलेंस पर्याप्त है ये एम्बुलेंस खराब पड़ी है। इनको सही कराया जाएगा। अरे साहब अगर आपके पास एम्बुलेंस पर्याप्त होती तो मरीज़ों को अस्पताल कंधे और ठेलियों से ना आना पड़ता। अब सवाल ये उठता है इस हालत में कैसे सुधरेंगी यहां की स्वास्थ्य सेवाएं जहां का खुद स्वास्थ विभाग बीमार नज़र आ रहा है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!