सुबह की अजान से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति की नींद हो रही खराब, DM को लिखा शिकायत पत्र

Edited By Anil Kapoor,Updated: 17 Mar, 2021 11:41 AM

allahabad university vice chancellor sleeps badly due to ajan s voice

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सुबह की अजान को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है। जहां इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की नींद खराब हो रही है। इस मामले में कुलपति ने प्रयागराज के डीएम को कार्रवाई के लिए....

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सुबह की अजान को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है। जहां इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की नींद खराब हो रही है। इस मामले में कुलपति ने प्रयागराज के डीएम को कार्रवाई के लिए 3 मार्च को एक पत्र लिखा था। अब कुलपति के इस पत्र से बवाल मचने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने नियमानुसार कार्रवाई की बात कही है।

जानकारी मुताबिक प्रशासनिक अधिकारियों को लिखे शिकायत पत्र में कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने कहा है कि रोज सुबह लगभग साढ़े 5 बजे मस्जिद में अजान होती है, जिसकी लाउडस्पीकर से गूंजने वाली आवाज से उसकी नींद खराब होती है। अजान से उनकी नींद इस तरह खराब हो जाती है कि उसके बाद तमाम कोशिश के बाद भी वह सो नहीं पाती। जिसकी वजह से उसके सिर में सारा दिन दर्द बना रहता है और कामकाज भी प्रभावित होता है।

कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने पत्र में एक पुरानी कहावत भी लिखी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि आपकी स्वतंत्रता वहीं खत्म हो जाती है, जहां से मेरी नाक शुरू होती है। कुलपति ने पत्र में यह भी स्पष्ट किया है कि वह किसी सम्प्रदाय, जाति या वर्ग के खिलाफ नहीं हैं। वह अपनी अजान लाउडस्पीकर के बिना भी कर सकते हैं, ताकि दूसरों को दिनभर कोई परेशानी ना हो।

बता दें कि इस मामले में संगीता श्रीवास्तव ने शिकायत पत्र की कॉपी कमिश्नर, आईजी और डीआईजी को भी भेजी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि ईद से पहले सहरी की घोषणा भी सुबह 4 बजे होगी, यह भी उनके और दूसरों की परेशानी की वजह बनेगा। डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि कुछ दिनों पहले एक लेटर मिला था। मामले में संबंधित अधिकारी को जांच कर वैधानिक कार्रवाई का निर्देश दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!