झांसी में बेतवा में उफान के चलते 25 से 30 गांवों में अलर्ट जारी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Aug, 2019 12:06 PM

alert issued in 25 to 30 villages due to boom in betwa in jhansi

उत्तर प्रदेश के झांसी में बेतवा नदी के जलसंग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण जलस्तर बहुत तेजी से बढ रहा है और इसके कारण जिले के 25 से 30 गांवों में बाढ का संकट गहराने लगा है और एहतियात के तौर पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है...

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी में बेतवा नदी के जलसंग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण जलस्तर बहुत तेजी से बढ रहा है और इसके कारण जिले के 25 से 30 गांवों में बाढ का संकट गहराने लगा है और एहतियात के तौर पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने शनिवार को बताया कि बेतवा के जलसंग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही जबरदस्त बारिश के कारण इस पर बने लगभग सभी गांव ओवर फ्लो कर रहे हैं। इस सबंध में नदी के तलहटी में बसे सभी गांवों में अलर्ट घोषित किया गया है। राजस्व और पुलिस विभाग के लोग लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। गांव वालों को को सतकर् रहने के आदेश दिये गये है। ऐसे में सेल्फी लेने के चक्कर में डेंजर जोन में नही जाने की सख्त हिदायत दी गयी है।

पिछले कुछ दिनों से बेतवा में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है अभी तक बड़ी मात्रा में पानी छोड़ने के कारण इस पर बने पारीछा, राजघाट,सुकुमा-डुकुमा और माताटीला लगभग सभी बांध ओवर फ्लो कर रहे हैं। प्रशासनिक रिपोटर् के अनुसार बेतवा नदी में बढते जल स्तर से जिले की तीन तहसीलों टहरौली, गरौठा और मोंठ के विभिन्न गांवों प्रभावित हुए है। टहरौली तहसील में उजयान, इटौरा, खडेसर, धमना, लुहरगांव घाट, कलौथरा सहित कई अन्य गांव , गरौठा तहसील में टेहरका, जुझारपुरा, गोरा,कठरी, कुडरी,गेंदाकबूला,एरच ,डिकोली और डुडी सहित अन्य गांव साथ ही मोंठ तहसील में चेलरा, नंदनपुरा, परीक्षा मानिकपुरा,लुहारा, इमिलिया,बडेरा घाट सहित कई दूसरे गांव लगातार प्रभावित चल रहे हैं।

नदी जलस्तर मे आये इस उफान से एकड़ों बीघा जमीन में पानी भर गया है। फसल बरबाद हो गयी है वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी का कहना है कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। गांवों मे घरों में पानी भरने की कोई सूचना नही है हां एक दो गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ने वाले रपटों के जलमग्न हो जाने से संपर्क जरूर टूटा है लेकिन उसके लिए भी नावों की व्यवस्था की जा रही है।




 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!