LokSabha Elections 2019: अखिलेश ने पत्नी डिंपल के साथ सैफई में किया मतदान

Edited By Deepika Rajput,Updated: 23 Apr, 2019 02:08 PM

akhilesh voted with wife dimple

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पत्नी डिंपल यादव के साथ उत्तर प्रदेश के सैफई में मतदान किया। इस दौरान उनके साथ मैनपुरी से गठबंधन प्रत्याशी और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पत्नी साधना गुप्ता और अपर्णा यादव भी मौजूद...

इटावाः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पत्नी डिंपल यादव के साथ उत्तर प्रदेश के सैफई में मतदान किया। इस दौरान उनके साथ मैनपुरी से गठबंधन प्रत्याशी और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पत्नी साधना गुप्ता और अपर्णा यादव भी मौजूद रहीं।

PunjabKesariजानकारी के मुताबिक, मुलायम प्राइवेट जेट से पत्नी साधना और बहू अपर्णा के साथ सैफई पहुंचे थे। अखिलेश और डिंपल पहले से ही मतदान स्थल अभिनव स्कूल पर मौजूद थे। मुलायम के पहुंचते ही अखिलेश व डिंपल ने मुलायम और साधना के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद पूरे परिवार ने वोट डाला। हालांकि, अखिलेश और डिंपल ने पहले ही वोट डाल दिया था। वोट डालने के बाद डिंपल यादव ने कहा कि ये चुनाव देश की दिशा तय करेगा। वहीं अखिलेश ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा सीटें गठबंधन की होंगी।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस का वर्चस्व रहा, लेकिन पिछले करीब ढाई दशकों से यादव बाहुल्य इस इलाके में समाजवादी पार्टी (सपा) का डंका बज रहा है। मुलायम सिंह यादव के प्रभाव वाली मैनपुरी संसदीय सीट पर 1996 से अब तक 8 बार हुए चुनाव में सपा का कब्जा रहा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद सपा संरक्षक ने यहां शानदार जीत हासिल कर अपनी लोकप्रियता का अहसास कराया था।

PunjabKesariमैनपुरी लोकसभा सीट जिन 5 विधानसभा क्षेत्रों को मिलकर बनी है, उनमें इटावा जिले का सबसे महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर भी शामिल है। यह सपा का अवैद्य गढ़ ही नहीं माना जाता, बल्कि इसी विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रमुख मुलायम का पैतृक गांव सैफई भी आता है, जो मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!