बीजेपी पर बरसे अखिलेश, कहा- चुनाव आते ही भाजपा ने 40 दलों के साथ CBI और ED से भी किया गठबंधन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 19 Jan, 2019 03:15 PM

akhilesh said bjp

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा आयोजित एकजुट भारत रैली में पहुंचे। इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव नजदीक आते...

कोलकाताः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा आयोजित एकजुट भारत रैली में पहुंचे। इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव नजदीक आते ही सीबीआई और ईडी के साथ 40 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है। हालांकि लोकतंत्र में लोग अंतिम निर्णय लेते हैं और यही कारण है कि मैं लोगों से विभिन्न राज्यों में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने की अपील करने आया हूं।

विपक्ष की रैली को संबोधित करते हुए यादव ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों से सवाल करने पर भी भाजपा से जवाब मांगा । यादव ने कहा, ‘‘वे पूछते हैं विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है...हमारा कहना है कि हमारी तरफ से लोग प्रधानमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे। लेकिन, उनकी ओर से इस नाम (नरेंद्र मोदी) ने देश को निराश किया है, आपका दूसरा नाम कौन सा है ? ’’

अखिलेश ने कहा कि बंगाल में जो भी होगा वह पूरे देश में यात्रा करेगा। मैं ममता दीदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जैसा कि 12 जनवरी को एसपी और बीएसपी ने गठबंधन की घोषणा की, जबकि कई लोग अभी भी सोच रहे थे कि गठबंधन नहीं हुआ और आज यह रैली देश के लोगों को एक संदेश देगी। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के साथ आने से देश में खुशी की लहर दौड़ गई है और इससे चिंतित होकर भाजपा उत्तरप्रदेश में एक-एक सीट जीतने की रणनीति तैयार करने लिए बैठकें कर रही है।

इतना ही नहीं गठबंधन के मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “फिलहाल हमारे पास कुछ दलों का गठबंधन है, हमने भाजपा से गठबंधन की कला सीखी है। यही कारण है कि हम राष्ट्र की सुंदरता को एक साथ लाए हैं और अभी भी हमारे पास अधिक पार्टियों को समायोजित करने के लिए अधिक स्थान है। भाजपा ने चुनाव नजदीक आते ही सीबीआई और ईडी जैसे गठबंधन के साथ 40 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है।






 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!