लोकसभा चुनाव: अमेठी और रायबरेली से भी उम्मीदवार उतार सकता है SP-BSP गठबंधन

Edited By Deepika Rajput,Updated: 14 Mar, 2019 11:28 AM

akhilesh meet mayawati can contest candidates from amethi rae bareli

उत्तर प्रदेश में तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास जाकर मुलाकात की। इस बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा-बसपा गठबंधन अमेठी और रायबरेली में भी अपना उम्मीदवार उतार सकता...

अमेठी/रायबरेली: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। बैठक के बाद संभावना जताई जा रही है कि सपा-बसपा गठबंधन अमेठी और रायबरेली में भी अपना उम्मीदवार उतार सकता है।

PunjabKesariमायावती ने मंगलवार को बसपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में ऐलान किया था कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ किसी भी दशा में गठबंधन नहीं करेगी। सपा-बसपा गठबंधन के नेता ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को आगाह किया था कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा के महासचिव नियुक्त किए जाने के बाद वे कांग्रेस के हर एक कदम पर पैनी निगाह बनाए रखें। इसके अलावा सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि यह मुलाकात आगामी लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली रैलियों, सभाओं और बैठकों के सिलसिले में थी।

PunjabKesariवही, प्रियंका वाड्रा ने बुधवार को दलित वर्ग की नुमाइंदगी करने वाले भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर से मुलाकात कर नए राजनीतिक समीकरण के संकेत दिए। जिसके बाद माना जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के खिलाफ भी आक्रामक रवैया अपना सकता है।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के बीच 38-37 सीटों पर गठबंधन है। गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को 3 सीट मथुरा, बागपत व मुजफ्फरनगर दी गई है। साथ ही रायबरेली में सोनिया गांधी व अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया गया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!