अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- चुनाव के बाद नया प्रधानमंत्री चाहती है देश की जनता

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Jan, 2019 09:20 AM

after election new pmwants the people of the country akhilesh

समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी दलों के गठबंधन के नेता के बारे में सवाल पूछ रही BJP पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश की जनता अगले चुनाव के बाद नया प्रधानमंत्री चाहती है और BJP के पास अगर इस पद के लिए कोई दूसरा चेहरा हो तो बताए।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी दलों के गठबंधन के नेता के बारे में सवाल पूछ रही BJP पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश की जनता अगले चुनाव के बाद नया प्रधानमंत्री चाहती है और BJP के पास अगर इस पद के लिए कोई दूसरा चेहरा हो तो बताए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं।

अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस में विपक्षी दलों के सम्भावित गठबंधन के नेता के बारे में भाजपा द्वारा प्रश्न उठाए जाने सम्बन्धी सवाल पर कहा कि भारत का इतिहास बताता है कि नेतृत्व तो जनता खुद ही तय कर लेती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आप देखेंगे कि हमारे पास कितने विकल्प हैं... लेकिन एक बात तो बिल्कुल सच है, और जनता स्वीकार कर रही है। जब परिणाम आएगा तो आप भी स्वीकार करेंगे कि देश नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है। अगर भाजपा के पास कोई नया प्रधानमंत्री हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 40 से ज्यादा पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। (शनिवार को कोलकाता में तो) अभी 20-22 दल के नेता ही साथ नजर आए हैं।

मुगलसराय से भाजपा विधायक साधना सिंह द्वारा बीते शनिवार को बसपा मुखिया मायावती के प्रति अभद्र टिप्पणी किए जाने का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा नेताओं की यह भाषा उनकी हताशा का नतीजा है। चूंकि भाजपा ने अपने शासनकाल में कोई काम नहीं किया है, तो उसके नेता काम की बात कैसे करेंगे। अभी चुनाव आ रहा है तो और भी बातें होंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सिर्फ निचले स्तर के कार्यकर्ता-नेता ही नहीं बल्कि सबसे ऊंची कुर्सी पर बैठे व्यक्ति की भी भाषा ऐसी ही है।

वाराणसी में सोमवार से शुरू हुए ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ आयोजन पर अखिलेश ने कहा कि जैसा कि पिछले कई वर्षों से इंतजार हो रहा है कि प्रवासी भारतीय यहां कुछ निवेश करेंगे। शायद कुम्भ को देखने और गंगा में स्नान करने के बाद उनका मन बदलेगा और उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश होगा। उन्होंने कहा कि हमने इन्वेस्टर्स समिट तो देखी। उसमें मंच पर बैठे लोग हर जगह मंच पर ही रहते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि वे आपके यहां निवेश कर देंगे। निवेश कराने के लिए कुछ नीतियां चाहिए। कुछ फैसले और भरोसा चाहिए और भरोसा ‘ठोंको नीति‘ से तो आएगा नहीं।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा साधु-संतों को पेंशन दिए जाने की तैयारियों की खबरों पर अखिलेश ने कहा कि उन्हें कम से कम 20 हजार रुपए पेंशन मिलनी चाहिए। हम तो चाहते हैं कि समाजवादी पेंशन योजना और यश भारती पुरस्कार प्राप्त लोगों को मिलने वाली पेंशन फिर से शुरू की जाए। सपा प्रमुख ने एक अन्य सवाल पर कहा कि सपा और बसपा नेतृत्व ने गठबंधन के बाद सीट बंटवारे के मामले में उत्तर प्रदेश की बहुत सी सीटों पर निर्णय ले लिया है। इसका एलान भी जल्द होगा। जहां तक सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का सवाल है तो वह जहां से चुनाव लड़ना चाहेंगे, सपा उन्हें वहां से लड़ाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!