विवेक हत्याकांड: प्रशासन ने पीड़ित परिवार को दी 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद

Edited By Deepika Rajput,Updated: 03 Oct, 2018 09:42 AM

administration hands over rs 40 lakh cheque to vivek tiwari family

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने विवेक तिवारी के परिवार को 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद की सहायता दी है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें चेक दिए। एडीएम ट्रांसगोमती अनिल कुमार ने...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने विवेक तिवारी के परिवार को 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद की सहायता दी है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें चेक दिए। एडीएम ट्रांसगोमती अनिल कुमार ने बताया कि 25 लाख रुपये का चेक मृतक की पत्नी कल्पना तिवारी को दिया गया है और बेटी प्रियांशी को 5 लाख, बेटी दिव्यांशी को 5 लाख और मां अरुणा तिवारी को 5 लाख रुपये का चेक दिया गया है।

लखनऊ शूटआउट में मारे गए एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना से मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने मुलाकात की थी। सीएम योगी ने उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था। योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद कल्पना तिवारी ने बताया था कि मुख्यमंत्री ने उनकी बात सुनी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि हमें राज्य सरकार पर पहले से ही भरोसा था जो अब और मजबूत हो गया है।

क्या है पूरा मामला 
गोमतीनगर विस्तार के सीएमएस स्कूल के पास शुक्रवार रात करीब ढाई बजे एक कार खड़ी थी। उसी दौरान पुलिस बाइक पर सवार होकर गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य सिपाही वहां पहुंचे। दोनों ने कार में एक युवक और युवती को देखा तो मामला संदिग्ध समझ उनसे पूछताछ के लिए कार के पास पहुंचे। इतने में ही कार चला रहे विवेक तिवारी ने गाड़ी चला दी। आरोप है कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की। इससे सिपाहियों को चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई।

इस पर भी जब कार नहीं रुकी तो सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी। विवेक के साथ कार में बैठी महिला ने बताया कि विवेक के सिर से खून बहता देख उसने मदद के लिए गुहार लगाई। कुछ देर बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। तत्काल विवेक को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!