योगी आदित्यनाथ ने दी पाकिस्तान को सख्त नसीहत

Edited By ,Updated: 28 Jun, 2016 02:44 PM

adityanath said pakistan desperately edification

बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री के बयान का समर्थन किया है। बता दें कि पाक विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने एक इंटरव्यू ...

गोरखपुर: बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री के बयान का समर्थन किया है। बता दें कि पाक विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान में पिछले 60 सालों से यहां के बच्चे नफरत सीख रहे हैं। रब्बानी के इस बयान के बाद योगी ने कहा कि पाकिस्तान आज दुनिया में एक आतंकी राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाए है जिसे पूरी दुनिया जानती है। दुनिया में जहां भी कोई आतंकी घटना घटित होती है, उसके सूत्र कहीं न कहीं पाकिस्तान के साथ जाके जुड़ते हैं। मुझे लगता ह कि पाकिस्तान को भारत से कुछ तो प्रेणना लेनी चाहिए।

 
भारत से प्रेरणा ले पाकिस्तान
भारत सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में आज दुनिया के अंदर लोकतान्त्रिक प्रणाली कैसे चलनी चाहिए उस रूप में अपने आप को आगे बढ़ा रहा है। भारत में हर जाति और मजहब के लोग कैसे सुरक्षित हैं इसे दुनिया के अन्दर साबित किया है। विकास कैसे होता है ये भी भारत ने दुनिया के अन्दर प्रस्तुत किया है। कम से कम भारत से ही निकला हुआ पाकिस्तान को भारत से कुछ तो प्रेणना लेनी चाहिए। आदित्यनाथ ने कहा कि पाक की पूर्व विदेश मंत्री ने जो बात कही है ये सच है। वहां के मदरसों के पाठ्यक्रमों में जो कुछ पढ़ाया जा रहा है वह जग जाहिर है। वह पाकिस्तान को ही बर्बाद कर देगा। 
 
आतंकी राष्ट्र के रूप में पाकिस्तान की पहचान
पम्पोर में हुए हमले में हाफिज के दामाद के हाथ पर योगी ने कहा कि कश्मीर के अन्दर की घटना चिंताजनक है। भारत सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और स्पष्ट कह दिया है कि हम लोग किसी भी प्रकार के आतंकी कार्रवाई को स्वीकार नहीं करेंगे और उसका शक्ति से जवाब देंगे। योगी ने कहा कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में मारा जाता है। दाउद इब्राहिम पाकिस्तान में है। आज जितने भी आतंकी हैं ये सारे के सारे तो पाकिस्तान में हैं और इसको आज दुनिया भी समझ रही है। इसलिए पाकिस्तान की पहचान आज एक आतंकी राष्ट्र के रूप में हो चुकी है। 
 
तब आम जनता को मिल पाएगी सही जानकारी 
अब सभी मंत्रालय को अपने कामकाज का ऑनलाइन ब्यौरा देना होगा, इस पर योगी ने कहा कि भारत सरकार ने अपने कार्यपद्दति से शासन की सुक्ष्मता और पारदर्शिता का जो आदर्श प्रस्तुत किया है अगर देश के सभी राज्य ख़ास तौर से उतर प्रदेश और बिहार जैसे राज्य भी इसको अपनाने लग जायेंगे, तो मुझे लगता है कि जनता को काफी राहत होगी, और विकास की योजनाओं की सही जानकारी आम जनता और पब्लिक को मिल पाएगी। उन विकास के कार्यो में गुणवत्ता की जांच हो पाएगी। साथ ही सुक्ष्ता और पारदर्शिता सबके सामने आ पाएगी। 
 
प्रदेश सरकार पर तीखा प्रहार
प्रदेश सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि उतर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। दुर्भाग्य से उतर प्रदेश की सरकार ऐसे तत्वों को प्रश्रय देती है, जो पेशेवर अपराधी और माफिया हैं। समाजविरोधी और राष्ट्र विरोधी तत्वों में जिनकी संलिप्तता होती है। प्रदेश में इस सरकार के बनते ही जो लोग आतंकी घटनाओं में लिप्त थे उनके ऊपर से मुकदमे उठाने की इस सरकार ने सरारतपूर्ण चेष्टा की थी। लेकिन न्यायालय के शक्ति के कारण वो सफल नहीं हो पाए। उतर प्रदेश के अन्दर इस सरकार के द्वारा मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे कुख्यात माफिया सरगनाओं को संरक्षण दिया जाएगा, उनके साथ राजनैतिक सम्बन्ध जोड़े जायेंगे तो स्वाभाविक रूप से उतर प्रदेश की स्थिति तार-तार होगी। कानून व्यवस्था की आराजकता की स्थिति उतर प्रदेश के अंदर है आज इसलिए ही ध्वस्त हुई है क्योंकि उ.प्र. सरकार के साथ उनका गढ़बंधन है। जो शान्ति और शौहार्द के लिए स्वयं खतरा है। कौमी एकता दल मामले पर योगी ने कहा कि ये उसी रणनीति का एक हिस्सा है। इस सरकार के प्रदेश में अव्यवस्था फैलाने, अराजकता फैलान,े दंगों को भडकाने उस साजिश का हिस्सा है। ये इन माफियाओं के साथ नजदीकी को प्रदर्शित करती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!