इलाहाबाद में एडीए और नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, सड़क चौड़ीकरण को लेकर चला बुलडोजर

Edited By Ruby,Updated: 05 Jun, 2018 12:05 PM

ada and municipal corporation s big actions in allahabad

इलाहाबाद के शहर सराय खुल्दाबाद क्षेत्र में इन दिनों तबाही का मंज़र देखा जा रहा है। अगर अचानक यहां कोई आएगा तो ऐसा लगेगा कि यह तस्वीर शायद भूकंप आने के बाद की है या फिर किसी ब्लास्ट की है। हालांकि दोनों में से ऐसा कुछ नहीं है, बल्कि एडीए और नगर निगम...

इलाहाबादः इलाहाबाद के शहर सराय खुल्दाबाद क्षेत्र में इन दिनों तबाही का मंज़र देखा जा रहा है। अगर अचानक यहां कोई आएगा तो ऐसा लगेगा कि यह तस्वीर शायद भूकंप आने के बाद की है या फिर किसी ब्लास्ट की है। हालांकि दोनों में से ऐसा कुछ नहीं है, बल्कि एडीए और नगर निगम का बुलडोजर इस इलाके में चला है। शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। ऐसे में सराय खुल्दाबाद क्षेत्र में भी सड़क चौड़ीकरण होना है। जिसके तहत यह कार्रवाई हो रही है।
PunjabKesari
दरअसल यह क्षेत्र 500 साल से भी पुराना है, वहीं लोग भी 200 साल पहले से यहां आकर बसे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रशासन ने बेहद कम समय दिया है उनको अपने घर खाली करने के लिए। लोगों का कहना है कि पिछले 200 सालों से लोग इसी जगह पर रह रहे हैं उनके पूर्वज यहां रह रहे थे और कभी भी सड़क के चौड़ीकरण की बात सामने नहीं आई थी। 1950 में मास्टर प्लान घोषित किया गया था, लेकिन यहां पर लोग उससे पहले से रह रहे हैं ऐसे में इस कार्रवाई के चलते इलाके में कई लोगों के मकान और दुकानों का तो वजूद ही मिट गया है। 

इलाके में मंदिर और मस्जिद दोनों हैं ऐसे में प्रशासन ने फैसला लिया है कि रमजान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। लोगों में काफी आक्रोश है। वह अपने आशियाने को खुद ही तोड़ने को मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि इस रास्ते को वन वे भी किया जा सकता था ना तो तोड़फोड़ की ज़रुरत होती और ना ही किसी का रोजगार छिनता। 
PunjabKesari
इलाके में एक बड़ी समस्या यह भी है कि पिछले कई दिनों से मलबा रास्ते में ही गिरा हुआ है और अभी तक कोई भी कर्मचारी या अधिकारी मलबे को हटाने का कोई भी कार्य नहीं कर रहा है। हालात ये है कि रास्ता जाम है हर तरफ ईंटों का ढेर और मलबा दिखाई दे रहा है।

 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!