CM योगी का सख्त निर्देश, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के बनायी जाए कार्ययोजना

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 10 Oct, 2020 08:33 AM

action plan should be made to prevent accidents  cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं एवं इनमें होने वाली जनहानि को रोकने के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य योजना बनायी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं एवं इनमें होने वाली जनहानि को रोकने के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य योजना बनायी जाए।  योगी ने अपने आवास पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं एवं इनमें होने वाली जनहानि को रोकने के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य योजना बनायी जाए।

उन्होंने कहा कि इसके लिये परिवहन अथवा गृह विभाग इसका नोडल विभाग हो। सभी सम्बन्धित विभागों द्वारा संचालित की गई गतिविधियों की मुख्य सचिव के स्तर पर मासिक प्रगति समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्तर्विभागीय समन्वय से संचालित किए जाने वाले संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम की तर्ज पर सड़क सुरक्षा सम्बन्धी कार्यक्रमों को भी क्रियान्वित किया जाए। इन कार्यक्रमों में व्यापक जनसहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटनाओं में व्यापक जन व धन हानि होती है।       

योगी ने कहा कि कोविड-19 से प्रदेश में अभी तक हुई जनहानि की तुलना में वर्ष 2019-20 में सड़क दुर्घटनाओं में तीन गुने से भी अधिक जनहानि हुई है। इसके मद्देनजरत सभी विभागों द्वारा सम्मिलित रूप से मिलकर प्रभावी ढंग से कार्य योजना के अनुसार कार्य किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने आगामी दीपावली पर्व से पूर्व सड़क सुरक्षा सम्बन्धी एक अभियान संचालित किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रमों को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से आयोजित किया जाए। इससे यह कार्यक्रम और अधिक प्रभावी साबित होंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!