गोरखपुर में इस बकरे की खूब हो रही चर्चा, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Aug, 2018 10:32 AM

a lot of discussion of this goat in gorakhpur the price will be surprised

मुस्लिमों का खास त्यौहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद पूरे देश में आज मनाया जा रहा है। यह त्यौहार 3 दिन यानी 22,23 और 24 अगस्त तक चलेगा। आज कुर्बानी के लिए जानवरों को बाजार मेें तेजी आ रही और लोग अपने हैसियत के हिसाब से बकरा खरीद रहे हैं।

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): मुस्लिमों का खास त्यौहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद पूरे देश में आज मनाया जा रहा है। यह त्यौहार 3 दिन यानी 22,23 और 24 अगस्त तक चलेगा। आज कुर्बानी के लिए जानवरों को बाजार मेें तेजी आ रही और लोग अपने हैसियत के हिसाब से बकरा खरीद रहे हैं।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक उर्दू बाजार जामा मस्जिद पर तो जानवरों का मेला लगा हुआ है। इस मेले में सबसे हटकर कोई बकरा लोकप्रिय हुआ है तो वो है 5 लाख का सलमान। जाहिदाबाद मछली दफ्तर गोरखनाथ के पास रहने वाले मो. मैनुद्दीन व मो. निजामुद्दीन का बकरा सलमान आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पूरा मोहल्ला बकरे को प्यार से सलमान बुलाता है और बकरे की गर्दन के नीचे कुदरती तौर पर अरबी में 'अल्लाह' लिखा हुआ है। इस वजह से इसकी कीमत 5 लाख रुपए लगाई गई है।

PunjabKesariयह गोरखपुर का सबसे महंगा बकरा है। इस बकरे को खरीदने कई लोग आ चुके हैं और अभी तक इसको खरीदने के लिए उच्चतम रेट 2 लाख 75 हजार रुपए लगा है। सफेद-काले रंग के इस बकरे का वजन 50-60 किलो बताया जा रहा है। अल्लाह लिखा होने की वजह से इसकी कीमत और बढ़ गई है।

PunjabKesariमो. निजामुद्दीन ने बताया कि यह बकरा वह छोटे काजीपुर से 22 महीने पहले लाया था। तब नहीं पता था कि इसके शरीर पर 'अल्लाह' लिखा हुआ है। एक दिन अम्मी नमाज पढ़ रही थी, तो जब उन्होंने सलाम फेरा तो उनकी नजर बकरे पर अरबी में 'अल्लाह' लिखे शब्द पर गई। उसी दिन से बकरा सलमान की कीमत बढ़ गई। यह बकरा टॉफी, अंकल चिप्स, चना, फल-फ्रूट बहुत चाव से खाता है। यह बकरा पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!