ग्रेटर नोएडा इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हुई, बचाव कार्य जारी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 19 Jul, 2018 07:50 AM

9 dead in greater noida building collapse rescue operations continue

नोएडा के शाहबेरी गांव में 2 इमारतों के ढहने की घटना में बुधवार रात 3 और शव मिलने के साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है। इस घटना के संबंध में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 18 अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और....

ग्रेटर नोएडा: नोएडा के शाहबेरी गांव में 2 इमारतों के ढहने की घटना में बुधवार रात 3 और शव मिलने के साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है। इस घटना के संबंध में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 18 अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है।
PunjabKesari
बचाव टीम ने मलबे में दबी एक महिला समेत 9 लोगों के शवों को बाहर निकाला है। बचाव व राहत कार्य अभी भी जारी है। आशंका है कि अभी भी इमारत के मलबे में दर्जन भर लोग और दबे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए है।उधर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) विभा चहल को पद से हटा दिया गया है।
PunjabKesari
योगी ने इस मामले की जांच मंडलायुक्त मेरठ द्वारा किए जाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा अवैध निर्माण करवाने वालों के खिलाफ एफआईआर कराकर दोषी लोगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है। इससे पहले मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दोनों इमारतों में दर्जनभर लोगों की फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि रात से ही चल रहे बचाव और राहत कार्य में देर रात को 2 लोगों के शवों को बाहर निकाला गया था, जबकि सुबह एक व्यक्ति के शव को बाहर निकाला गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार शाम 6 बजे के करीब एक पुरुष और एक महिला के शव को बाहर निकाला गया।
PunjabKesari
इससे पूर्व मिली खबरों के अनुसार, दमकल अधिकारी ने बताया कि 5 शवों में से 3 की शिनाख्त हो पाई है। महिला का नाम प्रियंका है जबकि देर रात मिले 2 शवों की पहचान रंजीत तथा शमशाद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि प्रियंका के परिवार के 3 लोग अभी मलबे में फंसे हैं, जिसकी पुष्टि उनके परिजनों ने की है। गाजियाबाद से आईं एनडीआरएफ की टीमें रात से ही बचाव कार्य में लगी है। एनडीआरएफ, जिला पुलिस तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। बचाव अभियान कल तक पूरा होने की उम्मीद है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!