लंदन से आए एक ही परिवार के 3 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, नए संक्रमण की आशंका

Edited By Ramkesh,Updated: 26 Dec, 2020 01:16 PM

3 people from same family from london report corona positive

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नये कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए विदेश से आने वाले लोगों को तुरंत चिन्हित कर कोरोना जांच के आदेश दिये है। इसी क्रम में मेरठ जनपद में हाल ही आए 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

मेरठ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नये कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए विदेश से आने वाले लोगों को तुरंत चिन्हित कर कोरोना जांच के आदेश दिये है। इसी क्रम में मेरठ जनपद में हाल ही आए 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिससे स्वाथया विभाग में हड़कंप मचा हुआ। संक्रमण को रोकने के लिए आये हुए लोगों को कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया है। साथ ही परिजनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। 

स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि यह स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है। शासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजने के लिए कहा है। इसके साथ ही संक्रमित परिवार को आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है

बता दें कि लंदन से मेरठ आए दम्पति और बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। युवक के माता-पिता और भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यही नहीं, पड़ोस के 9 लोग भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इससे कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का खतरा मंडरा रहा है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन को लेकर हाईअलर्ट घोषित किया गया है। साथ ही विदेश से आने वाले लागों से सम्पर्क कर कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिये हैं। अब तक यूके से 2135 लोगों के यूपी लौटने की खबर मिली है। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम यूके से आए लोगों के घर पहुंच रही है। सरकार ने कोरोना स्ट्रेन के नए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!