CM योगी का ऐलान, लखनऊ स्थित लोकभवन में लगेगी अटलजी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 Dec, 2018 09:10 AM

25 foot tall statue of atlaji will be seen in lok bhawan lucknow yogi

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। यह ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर आयोजित ‘महानायक अटल’ विषयक परिचर्चा...

लखनउ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। यह ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर आयोजित ‘महानायक अटल’ विषयक परिचर्चा में किया। राज्य सरकार ने अटल की स्मृति में कई योजनाओं का भी शुभारंभ किया है।

PunjabKesariमुख्यमंत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का उत्तर प्रदेश से अटूट संबंध था। सार्वजनिक जीवन की शुरूआत उन्होंने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद से की तथा 5 बार लखनऊ से सांसद रहे। योगी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन के आधार नींव थे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी से उन्होंने राजनीति के गुर सीखे तथा राजनीति में विश्वास के प्रतीक बने। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी को अनेक पदों पर रहते हुए जो सम्मान प्राप्त हुआ वह अछ्वुत है। वह लम्बे समय तक लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में काम करते रहे जो प्रत्येक जनप्रतिनिधियों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने बताया कि अटल जी की स्मृति में कई योजनाओं का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने बताया कि लोक भवन में उनकी 25 फुट ऊंची प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

PunjabKesariराज्यपाल राम नाईक ने इस मौके पर कहा कि यह सुखद संयोग है कि ईसाई धर्म के संस्थापक प्रभु ईसा मसीह, महामना मदन मोहन मालवीय तथा अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मतिथि एक ही है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे सभी महान व्यक्तियों को अपनी ओर से तथा प्रदेश की जनता की ओर से नमन करता हूँ। नाईक ने कहा कि वाजपेयी राजनीति के महानायक तथा देश के सर्वमान्य नेता थे। दल के लोग उनकी प्रशंसा करें तो स्वाभाविक है पर अटल जी की स्तुति विपक्षी दल के नेता भी करते हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी में सबको साथ लेकर चलने की विशेषता थी तथा उन्होंने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। राज्यपाल ने कहा कि अटल ने लखनऊ से सांसद रहते हुए भी अपना निजी आवास नहीं बनाया।

PunjabKesariगृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गोमती नदी के कुडिया घाट पर अटल की जयंती पर आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में लखनऊ के लिए करोडों रुपए की लागत वाली अनेक योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ को देश का सबसे खूबसूरत शहर बनाने की हमारी कोशिश है। शहर में 3 फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। फरवरी में 2 और फ्लाईओवर का शिलान्यास हो जाएगा। लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की 8 लेन की सड़क बन रही है, जो भविष्य में शहर के यातायात जाम की समस्या का समाधान करेगी। सिंह ने कहा कि गोमतीनगर में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बन रहा है। चारबाग एवं ऐशबाग में भी काम हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!