मनचलों के खौफ से 13 छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, लौटते वक्त करते थे अश्लील हरकतें

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 31 Jul, 2019 01:06 PM

13 students returning to the school leaving the horror of manipulation

आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के एक गांव की 13 छात्राओं ने मनचलों के खौफ के कारण स्कूल जाना बंद कर दिया है। इनका स्कूल सिकंदरा क्षेत्र में ही है। रास्ते में मनचले इन छात्राओं से छेड़खानी करते हैं। छात्राओं ने एक संस्था के...

आगराः आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के एक गांव की 13 छात्राओं ने मनचलों के खौफ के कारण स्कूल जाना बंद कर दिया है। इनका स्कूल सिकंदरा क्षेत्र में ही है। रास्ते में मनचले इन छात्राओं से छेड़खानी करते हैं। छात्राओं ने एक संस्था के माध्यम से डीजीपी ओपी सिंह को ट्वीट कराकर इसकी जानकारी दी है। इससे पहले थाना पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
PunjabKesari
पिता का इंतजार कर रही लड़की को ले गया मनचला
डीजीपी ने आगरा पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी स्कूल में कुछ दिन पहले पुलिस के अभियान ऑपरेशन कवच के तहत कार्यक्रम था। बच्ची का कहना है कि उसकी साथी छात्रा स्कूल के बाहर अपने पिताजी के आने का इंतजार कर रही थी, तभी वहां एक मनचला युवक आया और उसे गांव छोड़ने के बहाने अपने साथ ले गया और रास्ते में घने जंगल में उसे ले जाकर उसके साथ गलत हरकत करने लगा। लेकिन युवक के फोन पर अचानक एक फोन घनघनाया और इसी बात का फायदा उठाकर नाबालिग छात्रा जंगल की ओर भाग निकली और एक पेड़ की पीछे छिप गई।

अश्लील हरकतों की वजह से छोड़ा 13 छात्राओं ने स्कूल
मनचले युवक के चले जाने के बाद नाबालिग छात्रा रोते हुए अपने घर पहुंची और अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी। घटना के बाद से ही परिजन और इलाके के लोगों ने कार्रवाई के लिए प्रशासनिक अमले से संपर्क साधा, लेकिन संपर्क ना हो पाने से खुद बच्चियों ने पढ़ाई छोड़ने का ऐलान कर दिया। चिट्ठी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल कर दी। जिसमें पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया गया है। जब हमने गांव बाई पुर गढ़ी गांव जाकर पीड़ित बच्ची और उसके परिजनों से बात की तो उनका दर्द फूट पड़ा। पीड़ित बच्ची और उसकी मां का कहना है कि गांव के बच्चे पढ़ना चाहते हैं लेकिन इस तरह की घटनाओं के चलते स्कूल जाने से इनकार कर रहे हैं।

इससे पहले भी हो चुकी हैं कई ऐसी घटनाएं
बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी बच्चियों के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। क्योंकि गांव और स्कूल के बीच की लगभग 4 से 5 किलोमीटर की दूरी है और इस दूरी में घना जंगल है जंगल में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इस घटना के संबंध में कवच मुहीम के नोडल प्रशिक्षक नरेश पारस ने प्रशासनिक अधिकारीयों को लिखित शिकायत कर बच्चियों की मदद और उन्हें पढ़ाई के लिए सुरक्षित माहौल देने की बात कही है।

कब होगी इस मामले में कार्रवाई
अब देखने वाली बात होगी कि प्रशासनिक अमला इस घटना के बाद क्या और कब कार्रवाई करता है और गांव की इन बच्चियों को कैसे उनके शिक्षा का अधिकार दिला पाता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!