यूपी का माहौल खराब करने के लिए हो रही हैं साजिशें: अखिलेश

Edited By ,Updated: 23 May, 2016 03:57 PM

4 years 40 years in the work of our government akhilesh

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बदायूं में तमाम योजना का लोकापर्ण व शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित किया।

बदायूं: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बदायूं में तमाम योजना का लोकापर्ण व शिलान्यास कर चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अखिलेश यादव ने बदायूं-बरेली 4-लेन मार्ग का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार के विकास के काम पर कोई भी उंगली नहीं उठा सकेगा। मुख्यमंत्री ने परोक्ष रूप से विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘जब ये लोग विकास पर अंगुली नहीं उठा पाए तो अनर्गल मुद्दे बना रहे हैं। हम जानते हैं कि प्रदेश का माहौल खराब करने के लिए यह सब साजिशें हैं और आगे भी होंगी।’’

समाजवादी पार्टी ने 4 वर्ष में किया 40 वर्ष का काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के सहयोग से समाजवादी पार्टी ने 4 वर्ष में 40 वर्ष के विकास का काम किया है। हमने जनता को जो घोषणा पत्र दिया था, उसको 4 वर्ष में पूरा किया है। हमारी सरकार ने बहुत काम किया है। अगर आप हमको फिर मौका देंगे तो नया घोषणा पत्र देंगे।

 हमारे खिलाफ हो रही साजिशें

उन्होंने कहा कि आप विकास के मामले में किसी भी अन्य राज्य से तुलना कर लें। हमने बिजली उत्पादन, के साथ ही सड़कें तथा एंबुलेंस सेवा को लगातार बेहतर किया है। हमारे कार्यकर्ताओं ने हाई टेंपरेचर पर भी साइकिल चलाई। अब विकास पर अंगुली नहीं उठा पाए तो अनर्गल मुद्दे बनाए जाते हैं। हम जानते हैं कि यह सब साजिशें आगे भी होंगी। अखिलेश ने कहा कि जिस तरह एंबुलेंस ने भरोसा पैदा किया, पुलिस को भी वैसा ही बनाने जा रहे हैं, पुलिस भी ऐसे ही मदद को पहुंचेगी। 

केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

केंद्र सरकार पर बरसके हुए अखिलेश ने कहा कि अच्छे दिन वाले नहीं लौटे। हमारी सरकार में लखनऊ मेट्रो के साथ ही साथ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे मिसाल हैं। हम पत्थर वाली सरकार नहीं हैं। हमने प्रदेश में वह माहौल बनाया है जिसको दुनिया देख रही है। समझ रही है। उन्होंने कहा कि बदायूं में मेडिकल कॉलेज की स्थापना से कायकल्प होगा। इसके साथ ही नई सड़क से मुख्यालय की दूरी कम हो गई है।

 किसानों को पहुंचाया सूखा राहत

अखिलेश ने कहा कि हमने किसानों को सूखा राहत देने के साथ ही सिंचाई का बंदोबस्त किया। केंद्र भले ही मदद न दे, हम करेंगे। हम तो गांवों में अब काफी बिजली दे रहे हैं। पेंशन बांट रहे हैं, भले ही यह पैसा बहुत नहीं लेकिन गरीब गांव की माता-बहनों को राहत है। प्रदेश में कोई सपा पेंशन से अछूता नहीं रहेगा। 

नौकरी का अवसर दे रही है सपा सरकार 

अखिलेश ने कहा कि दो वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या किया है, यह सभी के सामने है। हम ई- रिक्शा मुफ्त में दे रहे हैं। नौकरी के अवसर दे रहे हैं। हमने 40 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती आसान करके कर दी। अब 35 हजार और करेंगे। इसके साथ ही अब बदायूं में एक पैरामेडिकल कॉलेज बनेगा। इसके साथ ही यहां पर बिजली के सब स्टेशन बनेंगे। किसानों के लिए काम करना है। इस बार वोटर की औसत उम्र 24 साल होगी। उन्होंने कहा कि गुन्नौर नेताजी वाला क्षेत्र है। हम वहां तक फोरलेन बनाएंगे। इसके साथ एक राजकीय इंटर कॉलेज तथा डिग्री कॉलेज बनेगा।  

बसपा पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने पूर्व की बसपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में डिवाइडर पर हरियाली लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। बिगड़े यूपी में पत्थर वाली सरकार के बैठे हाथी खड़े नहीं हुए, खड़े वाले बैठे नहीं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!