कांग्रेस और बसपा के राज में दलित और पिछड़ों का सबसे ज्यादा हुआ शोषण: योगी

Edited By Ajay kumar,Updated: 02 Jul, 2018 08:35 PM

worst exploitation of dalits and backward in congress and bsp rule yogi

विपक्षी दलों पर सामाजिक समरसता के नाम पर दलित और पिछड़े वर्ग का शोषण करने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार समाज के...

लखनऊ: विपक्षी दलों पर सामाजिक समरसता के नाम पर दलित और पिछड़े वर्ग का शोषण करने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार समाज के सभी वर्गो के उत्थान के लिये कृतसंकल्पित है।

पिछड़े वर्ग की नुमाइंदगी करने वाले राजग के सहयोगी अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती के अवसर पर श्री योगी के साथ मंच पर दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान और श्री पटेल की पुत्री अनुप्रिया पटेल के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय की मौजूदगी विपक्षी दलों को चुनौती पेश कर रही थी। 

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये योगी ने कहा कि बगैर भेदभाव के समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चलना सुशासन का परिचायक है और इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने चार साल के कार्यकाल में कर दिखाया है। केंद्र और राज्य सरकार ने बिना भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया है।  उन्होने कहा कि श्री मोदी का भय दिखाकर विपक्षी दल मुसलमानों को डरा रहे है। प्रधानमंत्री का पद संभालने से पहले मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और उनके शासनकाल में गुजरात ने विकास की नयी ऊचांइयों को छुआ। आज भी गुजरात के मुसलमान श्री मोदी की कार्यशैली के मुरीद हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गरीब,दलित, वंचित, शोषित, नौजवान और महिलाओं समेत समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चलेगी। राजग के सहयोगी दलों ने इस दिशा में महती भूमिका निभायी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उत्तर प्रदेश में 85 हजार गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराये गये जबकि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये 76 लाख व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण किया गया।  

उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत 80 लाख परिवारों को मुत गैस सिङ्क्षलडर वितरित किये गये जबकि सौभाग्य योजना के अंतर्गत 46 लाख मुख्त बिजली के कनेक्शन देने का काम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने किया।  श्री योगी ने कहा कि शोषित,वंचितो और गरीबों को उनका हक मिले। समाज का बंटवारा न हो। सामाजिक न्याय की यह लड़ाई रामविलास पासवान पिछले पांच दशकों से लड़ रहे है। इस लड़ाई को अपना दल संस्थापक सोनेलाल पटेल ने भी नये आयाम दिये। पटेल के गुजरने के बाद उनकी पुत्री अनुप्रिया पटेल अब इस लडाई को अंजाम दे रही है।  

कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक समरसता के नाम पर इन दलों ने दलितों और पिछडी जातियों का सर्वाधिक शोषण किया। देश में सबसे ज्यादा समय तक सत्तारूढ रही कांग्रेस ने परिवार और खुद का भला किया जबकि दलित राजनीति करने वाली बसपा के शासनकाल में दलित वर्ग का सबसे ज्यादा शोषण हुआ। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!