हाथरस कांड पर बाेलीं स्मृति ईरानी: PM मोदी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Oct, 2020 03:15 PM

women safety is the priority of modi government smriti irani

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी'' के कांग्रेस के आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार शुरू से ही महिलाओं की...

वाराणसीः केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी' के कांग्रेस के आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार शुरू से ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने समेत अन्य ऐहतियाती उपाय गंभीरता पूर्वक कर रही है। 

श्रीमती ईरानी ने हाल में संसद में पास कृषि से संबंधित तीन विधेयकों की उपलब्धियां गिनाने के लिए आयुक्त सभागार में आयोजित ‘किसान संवाद प्रेस कांफ्रेंस ' के दौरान संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मोदी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शुरु से ही बेहद गंभीर रहे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने पॉस्को कानून में संशोधन कर सामूहिक बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान से लेकर राज्यों को ‘निर्भया फंड' की राशि सुनिश्चित करने तक, हर उपाय किये गये। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हाथरस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी बातचीत हुई है तथा उन्होंने दोषियों एवं साजिशकर्ताओं को सजा दिलाने का आश्वासन दिया है। इसके लिए उन्होंने एसआईटी गठित की है जिससे वह आश्वस्त हैं कि सच्चाई जल्दी ही सामने आ जायेगी।

PunjabKesari

उन्होंने हाथरस मामले में कांग्रेस नेता प्रिंका गांधी की ओर इशारा और अपील करते हुए कहा, ‘‘हर कोई मदद के लिए वहां पहुंचे, राजनीति के लिए नहीं।'' उन्होंने कहा कि योगी ने प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ कारर्वाई की है तथा आने वाले समय में इसी प्रकार की कारर्वाई हो सकती है।

ईरानी ने कहा कि केंद्र की सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति उदासीन रवैया अपनाया लेकिन PM मोदी ने राज्यों को निर्भया फंड से नौ हजार करोड़ रुपये राज्यों को दिया। इतना ही नहीं उस फंड का उपयोग महिलओं की सुरक्षा के लिए करने के लिए बार-बार राज्य सरकारों से आग्रह करती है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार में वर्ष 2015 के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए स्थापित महिला हेल्पलाइन नंबरों पर अब तक 55 लाख से अधिक कॉल आयी हैं। इसी प्रकार देशभर के थानों में महिला डेस्क स्थापित करना सुनिश्चित किया गया है। ये सभी कार्य महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किये गये हैं तथा निरंतर काम चल रहा है।

PunjabKesari

केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल महिलाओं के साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर भी राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं। यह उसके स्वभाव का एक हिस्सा है। वह हमेशा इसी प्रकार की हरकतें करती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!