रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति हमारा कोई दायित्व नहीं, सरकार को केवल जनता की चिंताः दिनेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Oct, 2017 04:00 PM

we have no obligation to rohingya muslims dinesh

मेरठ में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे प्रदेश के डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर बयान दिया है....

मेरठः मेरठ में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे प्रदेश के डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर बयान दिया है। दिनेश ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों के प्रति हमारा कोई दायित्व नहीं है। देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भारत वासियों की चिंता है। इसलिए सबसे पहले उन्हीं के भरण पोषण के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इस मुद्दे पर सरकार का कोई विचार नहीं 
दिनेश शर्मा ने जिले में एक प्रेसवार्ता में कहा कि देश में रोहिंग्य मुसलमानों को लेने के मुद्दे पर सरकार कोई विचार नहीं कर रही है। प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर का सीधा मकसद प्रदेश को अपराध मुक्त करना है। योगी राज में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस मुद्दे को जीरो टॉलरेंस बनाया जा रहा है।

नकल विहीन परीक्षाएं कराना सरकार का लक्ष्य
इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। दिनेश ने कहा कि प्रदेश में नकल विहीन परीक्षाएं कराना सरकार का लक्ष्य है। साथ ही शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के लिए 70 फ़ीसदी एनसीईआरटी पैटर्न पर हाई स्कूल और इंटर के पेपर तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सभी परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा। साथ ही नकल माफियाओं पर लगाम कसने के लिए और भी सख्त कानून तैयार किए जा रहे हैं। जिन स्कूल कॉलेजों में नकल पकड़ी जाएगी उन्हें डिबार किया जाएगा।

बच्चों के लिए खेलकूद अनिवार्य
उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के लिए खेलकूद अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही शिक्षकों की ट्रांसफर प्रणाली से रिश्वतखोरी और परेशानियों को कम करने के लिए इस पद्धति को ऑनलाइन ट्रांसफर के माध्यम से पारदर्शी बनाए जा रहा है। अब कोई भी शिक्षक सीधे कंप्यूटर में ऑप्शंस डाल कर अपना ट्रांसफर करवा पाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!