आगरा में दो भाइयों का विवाद सुलझाने गए दरोगा की गोली मारकर हत्या

Edited By Yaspal,Updated: 25 Mar, 2021 12:14 AM

two brothers were shot dead in agra to settle a dispute

आगरा से 20 किलोमीटर दूर खंदौली के गांव नहर्रा में बुधवार शाम एक दरोगा की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि दरोगा प्रशांत यादव नहर्रा गांव में आलू खुदाई के विवाद को सुलझाने के लिए...

नेशनल डेस्कः आगरा से 20 किलोमीटर दूर खंदौली के गांव नहर्रा में बुधवार शाम एक दरोगा की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि दरोगा प्रशांत यादव नहर्रा गांव में आलू खुदाई के विवाद को सुलझाने के लिए पहुंचे थे लेकिन एक व्यक्ति ने उन्हें गोली मार दी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हत्या के बारे में सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे।

आगरा के एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि बुधवार सुबह खंदौली के नहर्रा गांव में शिवनाथ सिंह का अपने छोटे भाई विश्वनाथ सिंह से आलू खुदाई को लेकर विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि मामला पुलिस तक पहुंचा और दरोगा प्रशांत यादव मौके पर पहुंचे और उनकी मौजूदगी में आलू की खुदाई हुई। उन्होंने बताया कि शाम सात बजे विश्वनाथ सिंह ने हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस ने विश्वनाथ को हंगामा करने पर पकड़ लिया और अपने साथ लेकर थाने आने लगी।

उन्होंने बताया कि विश्वनाथ के पास तमंचा था और उसने तमंचे से दरोगा प्रशांत यादव को गोली मार दी और प्रशांत यादव की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। गांव में पीएसी पहुंच गई है। प्रशांत यादव बुलंद शहर की तहसील खुर्जा के निवासी बताए गए हैं। इस बीच लखनऊ में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा की घटना में उपनिरीक्षक प्रशान्त यादव की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

उन्होंने घटना में जान गंवाने वाले उप निरीक्षक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिसकर्मी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण उनके नाम पर करने की भी घोषणा की है। प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने उपनिरीक्षक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उप निरीक्षक के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान करगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!