योगी सरकार को भी उखाड़ फेंकने तक चुप नहीं बैठेगा गठबंधन: मायावती

Edited By Ajay kumar,Updated: 17 May, 2019 07:46 PM

the yogi will not be silent till the government is overthrown mayawati

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि सपा और रालोद के साथ उनका महागठबंधन विचारों का गठजोड़ है और यह केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के अलावा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी सत्ता से उखाड़ फेंकने तक चुप नहीं बैठेगा।

मिर्जापुर/चंदौली (उप्र): बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि सपा और रालोद के साथ उनका महागठबंधन विचारों का गठजोड़ है और यह केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के अलावा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी सत्ता से उखाड़ फेंकने तक चुप नहीं बैठेगा। 

मायावती ने मिर्जापुर और चंदौली में महागठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित संयुक्त महारैलियों में कहा कि लोकसभा चुनाव के पिछले छह चरणों में अपनी बुरी हालत से हताश भाजपा नेताओं के चेहरे बता रहे हैं कि मोदी सरकार विदा होने वाली है। उनके बुरे दिन 23 मई से शुरू हो जाएंगे। उसके बाद योगी के मठ में वापस जाने की भी पूरी तैयारी शुरू हो जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव में अपनी खराब स्थिति को देखते हुए ‘भाजपा एण्ड कम्पनी' के लोगों ने सपा और बसपा के बीच भ्रम पैदा करने की पूरी कोशिश की है, जिसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली है। हमारा गठबंधन बहुत सोच समझकर बना है। यह लम्बा चलेगा।

उन्होंने कहा, ''यह भाजपा के लोगों की तरह महामिलावटी नहीं, बल्कि विचारों का गठबंधन है। हम तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक हम योगी सरकार को भी यहां सत्ता से उखाड़ नहीं फेंकते।'' मायावती ने जनता का आह्वान किया कि आज आप लोग यह तय करके जाएं कि चंदौली से चुनाव लड़ रहे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय की जमानत जब्त कराएंगे। उन्होंने ‘‘भाजपा के लोगों की बात शौचालय से शुरू होकर शौचालय पर ही खत्म होने'' के अखिलेश के बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि भाजपा इस बयान को गलत तरीके से पेश कर रही है। जहां तक बहन-बेटियों के सम्मान की रक्षा के लिये जितना काम सपा-बसपा ने किया है, वह और किसी ने नहीं किया है। 

उन्होंने कहा कि बसपा की सरकार ने नक्सलवाद से निपटने के लिये प्रभावित क्षेत्रों को विकास कार्यों से जोड़ा है। हमने नक्सलवादियों का कत्लेआम करने के बजाय उन्हें रोजीरोटी से जोड़ा। हमने क्षेत्र की ज्यादातर नौकरियां सोनभद्र के गरीब लोगों को दी। उसके बाद आगे सपा सरकार ने भी इस दिशा में काफी काम किया है। मायावती ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गठबंधन के तहत बसपा के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार में काफी मेहनत की है। ऐसे में बसपा कार्यकर्ताओं की नैतिक जिम्मेदारी बनती है तो वह भी चंदौली से सपा प्रत्याशी को जिताएं। यह समझकर काम करें कि यहां से बसपा उम्मीदवार ही खड़े हैं। 

मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की जिम्मेदार है कांग्रेस-मायावती
कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक दूसरे का पर्याय बताते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि पिछड़े होने का नाटक करने वाले नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये कांग्रेस जिम्मेदार है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को मिर्जापुर में गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुये मायावती ने कहा ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछडो के हितैषी नहीं है। मोदी फर्जी और नकली पिछड़े हैं। मिर्जापुर का उम्मीदवार रामचरित निषाद उनसे अच्छा और असली पिछड़ा है । ''     

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे बट्टे है। यदि कांग्रेस सही ढंग से काम की होती तो आज इनका (मोदी) का जन्म नहीं हुआ होता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गुरूवार को मिर्जापुर में अखिलेश यादव पर शौचालय पर कसे गये तंज का बचाव करते हुये उन्होने कहा ‘‘अखिलेश ने कभी यह नहीं कहा कि शौचालय इज्जत घर नहीं है और शौचालय नहीं चाहिए। अखिलेश ने महिलाओं का अपमान नही किया है। उन्होने कहा था कि आधे अधूरे बगैर दरवाजे का शौचालय नहीं चाहिए।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!