दहेज के लालच मे सास ने बहू को बनाया बंधक!

Edited By ,Updated: 14 Apr, 2017 06:30 PM

saas has made hostage to daughter in law for greed of dowry

सरकार देश में महिलाओं को सशक्त करने के लिए कई अहम कदम उठ रही है लेकिन आज भी हमारे समाज में दहेज प्रथा हावी है और दहेज लोभियों द्वारा बहुओं को प्रताडि़त किया जा रहा है।

आगरा( बृजभूषण): सरकार देश में महिलाओं को सशक्त करने के लिए कई अहम कदम उठ रही है लेकिन आज भी हमारे समाज में दहेज प्रथा हावी है और दहेज लोभियों द्वारा बहुओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। 

ऐसा ही एक मामला आगरा के थाना लोहामंडी के जयपुर हाउस में सामने आया है। जहां दहेज की मांग को लेकर सास ने बहू को कमरे में बंद कर दिया। यही नहीं बहू जब भी अपनी सास से खाना मांगती थी तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। ज्योति ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसे शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया गया और उसकी सास ने उसे एक कमरे में बंधक बना लिया। 

अपनी बहन के बंधक होने की सूचना मिलते ही ज्योति का भाई उससे मिलने के लिए पहुंचा। लेकिन सास ने ज्योति के भाई के लिए दरवाजा नहीं खोला। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जबरन घर का दरवाजा खुलवाया। फिलहाल पुलिस ने ज्योति के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर हमारे समाज में देहज प्रथा कब खत्म होगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!