लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे राष्ट्रपति, राज्यपाल आनंदीबेन और CM योगी ने किया स्वागत

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Aug, 2021 01:48 PM

president arrives at lucknow airport

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चाकचौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर गुरूवार को यानी की आज लखनऊ पहुंच गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। जिसके बाद राष्ट्रपति काफिला...

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चाकचौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर गुरूवार को यानी की आज लखनऊ पहुंच गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। जिसके बाद राष्ट्रपति काफिला राजभवन के लिए निकल गया। बता दें कि कोविंद सपरिवार राजभवन में प्रवास करेंगे। वह अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान अयोध्या में राम मंदिर का दौरा करेंगे। ऐसा करने वाले वह देश के पहले राष्ट्रपति होंगे।       
PunjabKesari
जानिए पूरा कार्यक्रम 
कोविंद गुरूवार को लखनऊ में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेकर अपने दौरे की शुरूआत करेंगे। 27 अगस्त को वह सरोजनीनगर स्थित कैप्टन मनोज कुमार पांडे यूपी सैनिक स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। वर्ष 1960 में स्थापित सैनिक स्कूल के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद की आदमकद प्रतिमा का अनावरण राष्ट्रपति करेंगे और एक हजार क्षमता वाले संपूर्णानंद आडिटोरियम का उदघाटन करेंगे। राष्ट्रपति सैनिक स्कूल में गर्ल्स हास्टल के अलावा प्रशासनिक भवन,कैडेट मेस का भी शिलान्यास करेंगे। 

कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर जायेंगे जहां वह प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। वह गोरखनाथ विश्वविद्यालय का भी लोकार्पण करेंगे जिसके बाद वह लखनऊ लौट आयेंगे। अगले दिन यानी 29 अगस्त को राष्ट्रपति स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से अयोध्या जायेंगे और रामजन्मभूमि मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। वह उसी दिन वापस लखनऊ आ जाएंगे और अगली सुबह दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!