PM मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाला IAS अफसर निलंबित, मायावती ने उठाए सवाल

Edited By Ruby,Updated: 19 Apr, 2019 12:04 PM

mayawati target pm modi

लखनऊः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले 1996 बैच और कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। इस पर बसपा प्रमुख मायावती ने सवाल उठाएं हैं।

लखनऊः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले 1996 बैच और कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। इस पर बसपा प्रमुख मायावती ने सवाल उठाएं हैं।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि चुनाव आयोग के पास ऐसा कौन सा अधिकार है जिससे पीएम के विमान की तलाशी पर रोक है। ऐसा करने पर आइएएस पर्यवेक्षक को निलम्बित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बीएसपी पूर्व सीईसी कुरैशी से सहमत है कि ऐसी कार्रवाई अनुचित है। मायावती ने कहा कि आयोग को निष्पक्ष काम करना चाहिए ना कि पीएम मोदी को हर प्रकार की खुली छूट देनी चाहिए।

यह है पूरा मामला
ओडिशा के संबलपुर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले 1996 बैच और कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को बुधवार को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। वह संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में सामान्य पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात थे। 

आयोग ने दी सफाई
आयोग के आदेश में कहा गया है कि मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा के तहत गणमान्य व्यक्तियों के निर्देशों के अनुरूप अपनी ड्यूटी को अंजाम नहीं दिया। इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है। जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने संबलपुर के सामान्य पर्यवेक्षक को घटना के एक दिन बाद निलंबित कर दिया गया। घटना मंगलवार को हुई।

मोदी को करना पड़ा था 15 मिनट इंतजार
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संबलपुर में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच करना निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत नहीं था। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को अचानक हुई चेकिंग की वजह से 15 मिनट का इंतजार करना पड़ा। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!