चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिये मायावती ने राज्यों के पर्यवेक्षकों को दिल्ली किया तलब

Edited By Ajay kumar,Updated: 25 Sep, 2019 08:53 AM

mayawati summoned supervisors to delhi to take stock of election preparations

बसपा प्रमुख मायावती ने विधानसभा चुनाव वाले राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के अलावा उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर इन राज्यों के पर्यवेक्षकों की मंगलवार को बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया।

नई दिल्ली: बसपा प्रमुख मायावती ने विधानसभा चुनाव वाले राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के अलावा उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर इन राज्यों के पर्यवेक्षकों की मंगलवार को बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। राजस्थान में बसपा के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल होने से नाराज मायावती ने रविवार को पार्टी की प्रदेश इकाई भंग करने के बाद मध्य प्रदेश और कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में पार्टी की संगठनात्मक समीक्षा के लिये पर्यवेक्षकों के साथ अलग अलग बैठक की।

सूत्रों के अनुसार मायावती ने पार्टी के राज्यसभा सांसद वीर सिंह को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों की जिम्मेदारी सौंपी है। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर जलालपुर और गंगोह सीट पर उम्मीदवारों के नाम भी तय कर दिये हैं। सूत्रों ने बताया कि जलालपुर सीट से बसपा के वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा की बेटी डा. छाया वर्मा और गंगोह सीट से इरशाद को उम्मीदवार बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि उपचुनाव वाली टूंडला सीट सहित नौ अन्य सीटों जैदपुर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, घोषी, बलहा, रामपुर, इगलस, लखनऊ कैंट और गोविंद नगर सीट से बसपा ने अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिये हैं। चुनाव आयोग ने टूंडला सीट पर उपचुनाव कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं की है, जबकि हमीरपुर सीट पर उपचुनाव के लिये सोमवार को मतदान हो गया है।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि उपचुनाव के लिये 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान को देखते हुये बसपा ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इस कड़ी में मंगलवार को बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने घोषी में जनसभा की। समझा जाता है कि प्रचार अभियान में मायावती के हिस्सा लेने की संभावनायें नगण्य हैं।

उल्लेखनीय है कि बसपा ने उपचुनाव में शिरकत नहीं करने की अपनी पूर्व घोषणा को तोड़ते हुये पहली बार विधानसभा उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। हाल ही में लोकसभा चुनाव के दौरान दर्जन भर सीटों पर विधायकों के सांसद बनने के बाद इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश की 11 सीटों सहित अन्य राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिये घोषित चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक उम्मीदवारों का 23 सितंबर से नामांकन शुरु हो गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!