मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल को बलि का बकरा बना जिम्मेदारी से ना भागे यूपी सरकार: मायावती

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Aug, 2017 08:07 PM

lepapati on the death of innocent children mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बच्चों की मौत के संदर्भ में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के कल के इस बयान की निंदा की है कि....

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बयान ‘अगस्त के महीने में काफी बच्चों की मौत होती है’ की निन्दा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मामले में सख्त रूख अपनना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री का बयान बेहद दु:खद
मायावती ने आज यहां जारी बयान में कहा कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में सरकार की लापरवाही के कारण पिछले दिनों 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गयी थी। इस मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का यह बयान कि ‘‘अगस्त के महीने में काफी बच्चों की मौत होती है’’, अत्यन्त दु:खद, संवेदनहीन व गैर जिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाना चाहिए। इस गंभीर घटना के लिये प्रथम ²ष्टया दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करते सीएम योगी
उन्होंने कहा कि योगी दोषियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं करते हैं, इसलिये प्रदेश में अपराधिक घटनायें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रदेश सरकार अपराध-नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा जैसे आवश्यक बुनियादी जनसेवा के मामले में भी फिसड्डी साबित हुई है। 

प्रिन्सिपल को बलि का बकरा बना रही सरकार
मायावती ने कहा कि गोरखपुर के ही बच्चों के मौत के लापरवाही के मामले में मेडिकल कालेज के प्रिन्सिपल को बलि का बकरा बनाकर प्रदेश सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से भागने का ही प्रयास किया है। पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने की आवश्यकता है। इस मामले में तत्काल सख्त से सख्त कदम उठाये जाने चाहिए। दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में केवल लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद स्वयं कह रहे हैं कि गोरखपुर में बच्चों का ‘नरसंहार’ किया गया है। यह सरकारी लापरवाही के साथ-साथ विभागीय भ्रष्टाचार का भी मामला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!