देश की टॉप यूनिवर्सिटी में शामिल हुई JNU-BHU, बसपा सुप्रीमो मायावती ने दी बधाई

Edited By Ajay kumar,Updated: 12 Jun, 2020 06:55 PM

jnu bhu joins top university of the country bsp supremo mayawati congratulates

भारत सरकार ने देश की टॉप यूनिवर्सिटी की रैकिंग जारी की है। जिसमें जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली को दूसरा और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

लखनऊ: भारत सरकार ने देश की टॉप यूनिवर्सिटी की रैकिंग जारी की है। जिसमें जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली को दूसरा और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। जेएनयू-बीएचयू के लगातार टॉप यूनिवर्सियों में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बधाई दी है। 

मायावती ने ट्वीट कर कहा-1. भारत सरकार की रैंकिग में जेएनयू लगातार चौथी बार देश की दूसरी सर्वोत्तम यूनिवर्सिटी घोषित हुई है जबकि दिल्ली के ही जामिया मिल्लिया ने दो रैंक बेहतर करके 10वाँ स्थान प्राप्त किया है। इससे वे लोग जरूर सीख लें जो इन प्रतिष्ठित संस्थानों को बदनाम करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते।

2. यूपी के बीएचयू को भी तीसरा रैंक प्राप्त करने पर बधाई। इन नामी उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों की खास जिम्मेदारी बनती है कि वे और भी ज्यादा लगन व निष्ठा के साथ काम करें, विवादों में न पड़ें व अपनी उपलब्धियों से अपने भारत देश का नाम दुनिया में रौशन करें।

गौरतलब है कि बीते दिनों जेएनयू और जामिया मिल्लिया से कई ऐसी खबरें सामने आईं जिसे लेकर लोगों ने उसे बंद करने तक की मांग उठाई। अब भारत सरकार ने ही इन्हें टॉप यूनिवर्सिटी की सूची में शामिल किया है। इन यूनिवर्सियों की उपलब्धि ने इसे बंद करने की मांग कर रहे लोगों पर एक करारा तमाचा लगाया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!