Agneepath Scheme के लिए धामी ने मोदी का जताया आभार, कहा- इससे युवाओं का सेना में भर्ती का सपना होगा पूरा

Edited By Nitika,Updated: 16 Jun, 2022 02:23 PM

dhami expressed his gratitude to modi for the agneepath scheme

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं को आशा की किरण दी है।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं को आशा की किरण दी है। वहीं इससे युवाओं का सेना में भर्ती का सपना पूरा होगा। 

पुष्कर सिंह धामी ने प्रेसवार्ता कर कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। पीएम ने बेहतरीन योजना की शुरुआत की है। इससे युवाओं का सेना में भर्ती का सपना पूरा होगा। साथ ही अग्निवीरों से सेना और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि मैं सैनिक का बेटा होने के कारण गौरवान्वित हूं।अग्निपथ योजना से देश के युवाओं को लाभ होगा। राज्य के अलग-अलग हिस्सों से इस योजना के लिए संदेश मिल रहे हैं। योजना के तहत नौकरी पाने वाले उत्तराखंड के युवाओं को 4 साल बाद हम प्राथमिकता के आधार पर हर क्षेत्र में नौकरी देंगे। अग्निवीर (75% अग्निवीर जिन्हें सशस्त्र बलों से 4 साल की सेवा के बाद मुक्त किया जाएगा) को उत्तराखंड पुलिस, आपदा प्रबंधन और राज्य के चार धाम प्रबंधन में शामिल किया जाएगा।

वहीं धामी ने कहा कि 2014 से पहले युवा निराश थे लेकिन पीएम मोदी ने इसे उम्मीद में बदल दिया। अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने का उनका फैसला देश के युवाओं को पंख देगा. इसकी शुरुआत अग्निपथ योजना की घोषणा के साथ हुई है। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा था कि "अग्निपथ योजना" के अंतर्गत राष्ट्र सेवा में समर्पित युवाओं को 4 वर्ष पूर्ण करने के बाद CAPFs और असम राइफल की भर्ती में प्राथमिकता देने का निर्णय ऐतिहासिक है। इस क्रांतिकारी निर्णय हेतु माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद!

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!